12 साल की डिजाइनर का कमाल, इस देश के लिए लकी साबित हो रही नई जर्सी

ICC T20 World Cup: 12 year old girl designed T20 World Cup jersey
12 साल की डिजाइनर का कमाल, इस देश के लिए लकी साबित हो रही नई जर्सी
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 12 साल की डिजाइनर का कमाल, इस देश के लिए लकी साबित हो रही नई जर्सी

डिजिटल डेस्क, दुबई। स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। टीम ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है। पहले मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए उन्होंने बांग्लादेश को हराया तो वहीं दूसरे मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को मात दी। पर इस सब के बीच, जो बात सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही हैं वह है स्कॉटलैंड टीम की जर्सी। फैंस को यह जर्सी सबसे ज्यादा पसंद आ रही।  टीम के परफोर्मेंस को देखते हुए कहा जा रहा है कि अब तक के सफर में नई जर्सी टीम के लिए लकी भी  साबित हो रही है। 

12 साल की रेबेका डाउनी ने डिजाइन की क्रिकेट किट 

फैंस स्कॉटलैंड की जर्सी को टी20 वर्ल्ड कप की सबसे अच्छी किट बता रहे हैं। और आपको जानकर आश्चर्य होगा कि यह मात्र 12 साल की बच्ची रेबेका डाउनी ने डिजाइन की है। स्काॅटलैंड क्रिकेट बोर्ड ने खुद इसकी जानकारी दी है। 

क्रिकेट स्कॉटलैंड ने रेबेका डाउनी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, “स्कॉटलैंड की किट डिजाइनर, हैडिंग्टन की 12 वर्षीय रेबेका डाउनी।  वह टीवी पर हमारे पहले मुकाबले को देख रही थीं। गर्व से उस जर्सी को पहने हुए थीं, जिसे उन्होंने खुद डिजाइन किया था। रेबेका का फिर से धन्यवाद।"

पोस्ट के बाद से  सोशल मीडिया पर रेबेका को बहुत सारे लोग बधाई देते नजर आए। एक फैन ने लिखा, “टूर्नामेंट की सबसे अच्छी किट।" आईसीसी ने भी रेबेका को बधाई दी है। 

शानदार फॉर्म में नजर आ रही हैं स्कॉटलैंड की टीम 

पापुआ न्यू गिनी को हराकर स्कॉटलैंड ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। स्कॉटलैंड ने पीएनजी को 17 रन से हराया। इस जीत के साथ  टीम ग्रुप-बी में 4 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है। इससे पहले स्कॉटलैंड ने अपने पहले रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 6 रन से हराया था। हार के साथ बांग्लादेश टीम के सुपर-12 में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। हालांकि अपने दूसरे मैच में ओमान को हराकर अपने सुपर-12 में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। 

Created On :   20 Oct 2021 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story