AFG Vs PAK: एसीबी के सीईओ हामिद शिनवारी ने कहा- अफगान क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलेगी

August 21st, 2021

हाईलाइट

  • तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी अफगानिस्तान
  • ACB के सीईओ हामिद शिनवारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी
  • श्रीलंका के स्टेडियम में होगी तीन मैचों की वनडे सीरीज

डिजिटल डेस्क, काबुल। तालिबान के कब्जे से बिगड़े हालातों के बीच अफगानिस्तान क्रिकेट टीम श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। अफगानिस्तान क्रिकट बोर्ड (एसीबी) के सीईओ हामिद शिनवारी शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। टीम एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ अपनी वनडे सीरीज की तैयारी कर रही है, जो दो सप्ताह में श्रीलंका में होने वाली है।

श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि वह अभी भी अफगानिस्तान और पाकिस्तान की तीन मैचों की मेजबानी हंबनटोटा के खाली स्टेडियम में करने की उम्मीद कर रहा है। एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज 3 सितंबर से शुरू हो रही है। पहले इस सीरीज का आयोजन यूएई के स्टेडियमों में होना था जहां अफगानिस्तान अपने घरेलू मैच खेलती है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग की तैयारी की वजह से ये मैच अब श्रीलंका में कराए जा रहे हैं। 

शिनवारी ने कहा, 'बीसीसीआई और अन्य बोर्डों के साथ हमारे वास्तव में अच्छे संबंध हैं। आईसीसी भी हमारे संपर्क में है। वे कड़ी नजर रखे हुए हैं। अभी तक, क्रिकेट को लेकर कोई समस्या नहीं है'। तालिबान के शासन में क्रिकेट को लेकर शिनवारी ने कहा, 'तालिबान के शासन में क्रिकेट पहले भी कोई मुद्दा नहीं था और अब भी नहीं होगा। मुझे क्रिकेट को लेकर तालिबान की कोई घटना याद नहीं है।' वहीं शिनवारी ने महिला क्रिकेट को लेकर कहा कि वह इसपर टिप्पणी करने में असमर्थ हैं, लेकिन आने वाले हफ्तों में स्थिति स्पष्ट होगी।'

बता दें कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद कई नागरिक डरे हुए हैं। इस वजह से इनमें से कई देश छोड़कर जाना चाहते हैं। रविवार को तालिबान के कब्जे के बाद काबुल एयरपोर्ट पर देश छोड़कर जाने वालों की भीड़ लग गई थी। दरअसल, 1990 के दशक में देश के अपने पहले शासन के दौरान इस्लामी कट्टरपंथी समूह ने कई कठोर कानून लागू किए थे। स्पोर्ट को भी कसकर नियंत्रित किया गया था। तालिबानी इसे धार्मिक कर्तव्यों से ध्यान हटाने के रूप में देखेते थे।