हैम्पशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने वाले पहले भारतीय बनेंगे अजिंक्य रहाणे

हैम्पशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने वाले पहले भारतीय बनेंगे अजिंक्य रहाणे
हाईलाइट
  • रहाणे ने हैम्पशायर क्लब से जुड़ने के लिए BCCI से अनुमति मांगी थी
  • हैम्पशायर ने रहाणे से करार की घोषणा अपनी वेबसाइट पर की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड में 30 मई से शुरु होने जा रहे ICC वनडे वर्ल्ड कप के अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। अब वह अगले महीने काउंटी क्लब हैम्पशायर से जुड़ेंगे। रहाणे काउंटी क्लब हैम्पशायर से जुड़ने वाले पहले भारतीय होंगे। हैम्पशायर ने रहाणे से करार की घोषणा अपनी वेबसाइट पर की है। रहाणे को हैम्पशायर में एडेन मारक्रम की जगह शामिल किया गया है, जो वर्ल्ड कप से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम साउथ अफ्रीका से जुड़ेंगे। रहाणे ने हैम्पशायर क्लब से जुड़ने के लिए BCCI से अनुमति मांगी थी। रहाणे ने इस सम्बंध में BCCI को एक ईमेल भेजा था, जिसे बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति COA को फारवर्ड कर दिया था और अब COA ने उन्हें इसमें खेलने की इजाजत दे दी है। 

रहाणे ने हैम्पशायर क्लब से जुड़ने पर खुशी जताते हुए कहा, मैं हैम्पशायर की तरफ से खेलने वाला पहला भारतीय बनने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और हमारी टीम जीत दर्ज करेगी। मैं बीसीसीआई का खेलने की अनुमति देने के लिए आभार व्यक्त करता हूं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी बीते साल सरे के लिए खेलने की अनुमति मिली थी। कोहली के अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी ससेक्स के लिए खेले थे और एक सुधरे हुए गेंदबाज के तौर पर सामने आए थे। चेतेश्वर पुजारा भी बीते साल काउंटी में खेले थे और इससे उनके खेल में काफी सुधार आया था और इसके बाद वह भारत के लिए आस्ट्रेलिया के साथ हुई सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने में सफल रहे थे।

Created On :   26 April 2019 6:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story