नीलामी में ऑलराउंडरों ने मारी बाजी, टूर्नामेंट के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम करन

All-rounders won the IPL auction, Sam Karan became the most expensive player of the tournament
नीलामी में ऑलराउंडरों ने मारी बाजी, टूर्नामेंट के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम करन
आईपीएल मिनी ऑक्शन नीलामी में ऑलराउंडरों ने मारी बाजी, टूर्नामेंट के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम करन
हाईलाइट
  • सैम करन को नीलामी में 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम करन शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, जब पंजाब किंग्स ने उन्हें नीलामी में 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा।

करन के लिए एमआई, सीएसके, आरआर, एलएसजी और पीबीएसके के बीच जबरदस्त बोली लगाई थी, जो ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूनार्मेंट थे। हालांकि, पंजाब किंग्स को अंतत: इंग्लैंड का ऑलराउंडर मिल गया।

करन के बाद, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरन ग्रीन पर भी फ्रेंचाइजी से बड़ी बोली लगाई गई और आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, जब मुंबई इंडियंस ने उन्हें 17.5 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

इस नीलामी से पहले साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल में सबसे महंगे बिके थे। उन्हें 2021 की नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने साइन किया था।

इस बीच, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को एलएसजी और एसआरएच के साथ भारी बोली लगाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा। सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) द्वारा उन्हें 13.25 करोड़ रुपये में खरीदने के बाद उनकी टीम के साथी हैरी ब्रूक आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी में पहले करोड़पति बन गए।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 16 करोड़ में गए। राजस्थान रॉयल्स ने जेसन होल्डर के रूप में एक और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को 5.75 करोड़ में अपने नाम किया।

मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स ने रिलीज किया था, नीलामी के दौरान एसआरएच में 8.25 करोड़ में जाने वाले सबसे बड़े भारतीय खरीददार बन गए, जबकि गुजरात टाइटन्स ने शिवम मावी को 6 करोड़ में खरीदा, जो देश की दूसरी बड़ी खरीद थी।

जो रूट, रिले रोसौव, शाकिब अल हसन को शुरूआती दौर में नजरअंदाज कर दिया गया था लेकिन नीलामी में दो खरीदे गए थे। रोसौव 4.6 करोड़ में डीसी के पास गया, आरआर ने जो रूट को 1 करोड़ रुपये में और केकेआर ने शाकिब को 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा।

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि भारत के पूर्व टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को सीएसके ने उनके आधार मूल्य 50 लाख रुपये में साइन किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Dec 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story