कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए कप्तान पैट कमिंस, दूसरे टेस्ट से बाहर

Ashes series: australia captain pat cummins out of 2nd test of  due to close contact with a covid 19 positive person
कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए कप्तान पैट कमिंस, दूसरे टेस्ट से बाहर
एशेज सीरीज कोरोना की चपेट में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए कप्तान पैट कमिंस, दूसरे टेस्ट से बाहर
हाईलाइट
  • पैट कमिंस सात दिन आइसोलेशन में रहेंगे
  • स्टीव स्मिथ को बनाया गया है कप्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैंच आज 16 दिसंबर को एडिलेड ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की एशेज में भी कोरोना की एंट्री हो चुकी है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान पैट कमिंस मैच से पहले बाहर हो चुके हैं। क्योंकि पैट कमिंस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पैट कमिंस की जगह स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया गया है। अगर सीरीज की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया फिलहाल पहला मैच जीतकर 1- 0 से आगे चल रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस एडिलेड के रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे। उसी समय वह एक कोरोना संक्रमित के कॉन्टैक्ट में आए हैं। उन्हें बाद में पता चला कि उनके पास टेबल पर बैठा व्यक्ति कोविड पॉजिटिव था। कमिंस ने तुरंत रेस्टोरेंट छोड़ा और अधिकारियों को जानकारी दी। अब उन्हें सात दिनों के लिए आइसोलेशन में रहने की जरुरत है।

किसको मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी ?
8 से 12 दिसंबर तक चला पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। बताया जा रहा है,पैट कमिंस के स्थान पर स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे; अब कमिंस के हटने के बाद मिचेल नासेर दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू कर सकते हैं।

एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच  
एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टीम के बीच हुआ था। जिसमें ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल हुई। इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 147 रन बनाए जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन बनाए। इंग्लैंड टीम दूसरी पारी में 297 रन पर आउट हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 20 रन की जरुरत थी जिसे 9 विकेट रहते हासिल कर लिया। अब ऑस्ट्रेलिया एशेज में 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

Created On :   16 Dec 2021 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story