ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान पैट कमिंस अपने देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर

Australia Test captain Pat Cummins highest-paid cricketer in his country: Report
ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान पैट कमिंस अपने देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर
रिपोर्ट ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान पैट कमिंस अपने देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान पैट कमिंस अपने देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर: रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस कथित तौर पर अपने देश में सबसे अधिक पैसे लेने वाले क्रिकेटर हैं। तेज गेंदबाज प्रति वर्ष दो मिलियन एयूडी कमाते हैं। इस बारे में समाचार रिपोर्ट में जानकारी दी गई है। सिडनी मॉर्निग हेराल्ड और द एज में बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 29 वर्षीय कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने के लिए 1.8 मिलियन एयूडी लिए और इस साल टीम का नेतृत्व करने के लिए 200,000 एयूडी कमाए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक रैंकिंग के माध्यम से इस सप्ताह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आंतरिक रूप से इन आंकड़ों को सामने लाया गया और कमिंस लगातार तीसरे वर्ष खेल में अग्रणी कमाई करने वाले खिलाड़ी थे।

कमिंस के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड कमाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। इसके बाद सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुस्चागने और स्पिनर नाथन लियोन शामिल हैं। इस साल सबसे ज्यादा लाभ पाने वालों में हेजलवुड हैं, जो पिछले सीजन में सिर्फ दो टेस्ट खेलने के बावजूद इस साल पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। घर में पहले एशेज टेस्ट के बाद तेज गेंदबाज को चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा था।

बल्लेबाजी के दिग्गज स्टीव स्मिथ दूसरे से पांचवें स्थान पर आ गए हैं और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज लाबुस्चागने कमाई के मामले में छठे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया को अगले सप्ताह एक महीने के लिए श्रीलंका दौरे पर जाना है, जिसमें तीन टी20, पांच वनडे और दो टेस्ट शामिल हैं। सीरीज की शुरुआत 7 जून को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पहले टी20 मैच से होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 May 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story