क्रिकेट: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने किया खुलासा

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • 32 वर्षीय खिलाड़ी ने गेंद को बाउंड्री के पार जाने से बचाने में कामयाब रहे थे

डिजिटल डेस्क, रावलपिंडी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया कि उन्हें चक्कर आने जैसी समस्या हो गई थी, लेकिन अब वह 4 मार्च से रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट से पहले अच्छा महसूस कर रहे हैं। 13 फरवरी को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे टी20 मैच के दौरान एक छक्का बचाने की कोशिश में चोट लगने के बाद स्मिथ श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे।

32 वर्षीय खिलाड़ी ने गेंद को बाउंड्री के पार जाने से बचाने में कामयाब रहे थे, लेकिन उनके सिर में चोट गई थी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान कुछ सेकंड के लिए बेहोश हो गए थे।

32 वर्षीय बल्लेबाजी स्टालवार्ट ने कहा कि क्षेत्ररक्षण के दौरान उन्हें जिस चोट का सामना करना पड़ा, उसे उन्हें चक्कर आने जैसी समस्या पैदा हो गई, जो उन्हें अतीत में परेशान कर चुकी, वह समस्या वापस आ गई है। स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू को बताया, यह सिर्फ सिरदर्द था, (क्षेत्ररक्षण दुर्घटना के बाद) मंगलवार को रावलपिंडी में उन्होंने पहला अभ्यास सत्र में भाग लिया।

स्मिथ को अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई चोटों का सामना करना पड़ा है, जिसमें 2019 एशेज के दौरान लॉर्डस में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर उन्हें चोट लगी थी। इस झटके के कारण उन्हें अगले टेस्ट से बाहर कर दिया गया था।

13 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट के बाद वही लक्षण वापस आए, जहां मेजबान टीम ने 164 पर स्कोर बराबर होने के बाद सुपर ओवर जीता था। चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार, कंसीव करने के बाद चक्कर आने के लक्षण कान के भीतरी भाग में लगी चोट के कारण होते हैं।

आईएएनएस