क्रिकेट: BCCI ने कहा- अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल

BCCI official Said- T20 World Cup in October seems impractical
क्रिकेट: BCCI ने कहा- अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल
क्रिकेट: BCCI ने कहा- अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की बीते गुरुवार को मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक हुई थी, लेकिन इस बैठक में इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर किसी तरह का फैसला नहीं लिया जा सका। BCCI का मानना है कि, कोरोनावायरस और इसके प्रभाव के कारण अक्टूबर और नवंबर में वर्ल्ड कप का होना संभव नहीं लग रहा है। BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि, इसे लेकर कई बातों पर ध्यान दिया जाएगा, लेकिन वो तब संभव हो सकेगा जब हालात सामान्य हो जाएंगे। 

अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल
BCCI अधिकारी ने बताया, ईमानदारी से कहूं तो अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल लग रहा है, इस समय इतने लोगों को इकट्ठा करने के बारे में सोचना भी मुश्किल है। जरा सोच के देखिए। इस समय आप नहीं जानते कि विदेशों का सफर करना कब सुरक्षित होगा। कोई कह रहा है जून में, कोई कह रहा है इससे ज्यादा भी ज्यादा समय लगेगा। एक बार यातायात खुल जाए तब इसके बाद इसके प्रभाव को लेकर समीक्षा की जाएगी।

क्या CA और ICC टूर्नामेंट में शामिल होने वाले लोगों की जिम्मेदारी लेगी
अधिकारी ने इसके बाद वहां पहुंचने वाले लोगों का मुद्दा उठाया और कहा कि, क्या ICC और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस पूरी प्रक्रिया में शामिल लोगों की जिंदगी की गारंटी लेंगे। उन्होंने कहा, सवाल यह है कि क्या CA और ICC इतने बड़े टूर्नामेंट में शामिल होने वाले लोगों की जिम्मेदारी लेगी। इसके बाद सरकार पर बात आ जाती है। क्या ऑस्ट्रेलियाई सरकार यह जोखिम ले सकती है? अगर ऐसा है तो मंजूरी की टाइमलाइन क्या होगी। क्या वो समय अन्य बोर्ड के लिए ठीक होगा? क्या अन्य देश की सरकारें अपनी टीमों के जाने की मंजूरी देंगी?

क्या सोशल डिस्टेनसिंग के लिए 10 सीट में से एक सीट का टिकट बेचा जाएगा
इसके बाद अधिकारी ने सबसे अहम मुद्दा उठाया जो था प्रशंसकों की सुरक्षा का। उन्होंने कहा, जिस तरह की स्थिति से हर कोई गुजर रहा है, ऐसे में क्या प्रशंसक स्टेडियम में आना चाहेंग? क्या सोशल डिस्टेनसिंग के नियम को पालन करने के लिए 10 सीट में से एक सीट का टिकट बेचा जाएगा। इससे पहले ICC की बैठक के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा था कि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ICC और स्थानीय आयोजन समिति और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ मिलकर करीबी तौर पर काम कर रहा है, ताकि आपस में इतनी समझ पैदा कर सकें कि टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए क्या चाहिए होगा।

Created On :   27 April 2020 9:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story