ब्रैथवेट ने जो रूट पर वेस्टइंडीज टीम का अपमान करने का आरोप लगाया

Brathwaite accuses Joe Root of insulting West Indies team
ब्रैथवेट ने जो रूट पर वेस्टइंडीज टीम का अपमान करने का आरोप लगाया
क्रिकेट ब्रैथवेट ने जो रूट पर वेस्टइंडीज टीम का अपमान करने का आरोप लगाया
हाईलाइट
  • ब्रैथवेट ने कहा कि रूट को ड्रॉ स्वीकार करने के लिए बहुत पहले हाथ मिलाना चाहिए था

डिजिटल डेस्क, नॉर्थ साउंड (एंटीगुआ)। वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर घरेलू टीम का अपमान करने का आरोप लगाया है, क्योंकि उन्होंने पांच गेंदे शेष रहते ही ड्रॉ मान लिया था। रूट की टीम के लिए पांच गेंदों में छह विकेट लेना संभव नहीं था।

वेस्टइंडीज के मध्य क्रम के बल्लेबाजों नक्रमा बोनर और जेसन होल्डर की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ मैच ड्रॉ हुआ। उन्होंने मैच को ड्रॉ पर ले जाने के लिए शुरुआती टेस्ट के अंतिम दिन सुरक्षित रूप से बल्लेबाजी की।

ब्रैथवेट ने कहा कि रूट को ड्रॉ स्वीकार करने के लिए बहुत पहले हाथ मिलाना चाहिए था, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान ने पांच गेंद शेष रहने तक मैच को खेला। ब्रैथवेट ने बीटी स्पोर्ट पर कहा, दो सेट बल्लेबाज जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन रन नहीं बन रहे थे। इस दौरान इंग्लैंड ने महसूस किया कि वे अंतिम 10 ओवरों में छह विकेट हासिल कर सकते हैं।

ब्रैथवेट ने कहा, मुझे लगता है कि उनके पास जवाब नहीं है, तो उन्होंने हमारे खिलाफ ऐसा क्यों किया? वेस्टइंडीज एक बेहतर टीम है जिसका हम उन्हें श्रेय देते हैं, यह खेल इसे साबित करता है और अब हमारे पास यह साबित करने के लिए दो टेस्ट मैच हैं कि हम इंग्लैंड की तुलना में बेहतर खेलते हैं या नहीं।

मिरर डॉट को डॉट यूके के अनुसार, ब्रैथवेट ने इंग्लैंड के सोशल मीडिया पर ड्रॉ स्वीकार करने से इनकार करने पर अपने विचार साझा किए और ट्वीट किया, यह थोड़ा अपमानजनक है। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क रामप्रकाश का भी इस मुद्दे पर अलग रुख था।

बता दें, इंग्लैंड की दूसरी पारी में जैक क्रॉली (121) और कप्तान जो रूट (109) की शतकीय पारी की बदौलत टीम ने 88.2 ओवर में छह विकेट गंवाकर 349 रन बनाए थे। वहीं, पहली इनिंग में बल्लेबाज बेयर स्टो (140) के शतक से टीम को एक अच्छी मजबूती मिली थी। वेस्टइंडीज टीम ने भी पहली इनिंग में बल्लेबाज बोनर (123) के शतक की बदौलत 375 रन बनाए थे।

आईएएनएस

Created On :   13 March 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story