comScore

क्रिकेट: ब्रेट ली ने स्टीव स्मिथ को विराट कोहली के ऊपर चुना, बताई यह वजह

क्रिकेट: ब्रेट ली ने स्टीव स्मिथ को विराट कोहली के ऊपर चुना, बताई यह वजह

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने स्टीव स्मिथ को विराट कोहली से बेस्ट बताया
  • ब्रेट ली ने कहा, स्टीव स्मिथ ने बुरे दौर से गुजरने के बाद शानदार वापसी की है

डिजिटल डेस्क। पिछले कई दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की तुलना की जा रही है। कई क्रिकेटर दोनों में से किसी एक बेस्ट बता चुके हैं। इसी कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी शामिल हो गए हैं। ब्रेट ली ने स्टीव स्मिथ को विराट कोहली से बेस्ट बताया है। उन्होंने स्मिथ की तरीफ करते हुए कहा कि वह सर डॉन ब्रैडमैन जितने अच्छे बल्लबेजा बन सकते हैं। 

कोहली तकनीकी रूप से शानदार बल्लेबाज
ब्रेट ली जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पम्मी मिंगंगवा के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन कर रहे थे। तब मिंगंगवा ने ली से स्मिथ और कोहली के बीच किसी एक का चयन करने के लिए कहा था। इस सवाल का जवाब देते हुए ली ने कहा कि, दोनों में से किसी एक को चुनना बहुत ही कठिन है। दोनों में इतने गुण हैं कि मैं खुद उन्हें बल्लेबाजी करते देखना पसंद करता हूं। जिस बिंदु पर मैं देखने की कोशिश कर रहा हूं, उसमें दोनों बल्लेबाजों में कोई खामियां नहीं हैं। दोनों ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं। कोहली तकनीकी रूप से शानदार बल्लेबाज हैं। वह अपने करियर कि शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। वह अपनी टीम के महान कप्तान भी हैं।

स्मिथ ने बुरे दौर से गुजरने के बाद शानदार वापसी की है
स्मिथ को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेंपरिंग मामले में शामिल होने के लिए 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से एक साल के लिए बैन कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद स्मिथ ने शानदार वापसी की थी और वह एशेज 2019 में प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए थे। ली ने कहा, स्टीव स्मिथ पिछले कुछ सालों में कई चीजों से गुजर चुके हैं। उन्होंने पिछले 12 महीनों में जिस तरह से खेला है, वह बहुत ही शानदार है। उन्होंने कहा, इस समय मैं कोहली के ऊपर स्मिथ का चयन करूंगा। क्योंकि स्मिथ ने बुरे दौर से गुजरने के बाद शानदार वापसी की है। हालांकि, दोनों महान खिलाड़ी हैं। ली ने कहा, मुझे लगता है कि स्मिथ डॉन ब्रैडमैन की तरह एक शानदार बल्लेबाज हो सकते हैं। 

स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर और विराट वनडे में टॉप पर हैं
बता दें कि, मौजूदा समय में स्मिथ बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर हैं, जबकि कोहली दूसरे नंबर पर हैं। जब वनडे की बात आती है तो कोहली टॉप स्थान पर रहते हैं, जबकि स्मिथ टॉप-10 में भी नहीं आते हैं।

कमेंट करें
PdtSe