• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Coronavirus impact: CA announces staff retrenchment; 40 more employees to be fired; 200 people have lost their job so far

दैनिक भास्कर हिंदी: आर्थिक तंगी: CA करेगा 40 कर्मचारियों की छंटनी, अब तक जा चुकी है 200 की नौकरी

June 18th, 2020

हाईलाइट

  • CA की आधिकारिक बयान के अनुसार, 40 और कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा
  • मार्च में कोरोनावायरस संकट शुरू होने के बाद से अब तक 200 लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है
  • बोर्ड ने कहा कि इससे हर साल 40 मिलियन डॉलर तक की बचत होगी

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बुधवार को परिचालन परिवर्तनों को लेकर एक कार्यक्रम पेश किया। जिसके अनुसार, खेल के दीर्घकालिक स्थिरता और विकास को सुनिश्चित करते हुए कोविड-19 की स्थिति से निपटने के लिए महत्वपूर्ण बचत पर जोर दिया जाएगा। CA की आधिकारिक बयान के अनुसार, 40 और कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा। मार्च में कोरोनावायरस संकट शुरू होने के बाद से अब तक 200 लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है। बोर्ड ने कहा कि इससे हर साल 40 मिलियन डॉलर तक की बचत होगी।

घरेलू सीजन सुरक्षित रहेगा
CA के इस कदम से हालांकि उनका घरेलू सीजन सुरक्षित रहेगा। CA की योजना अब मार्श शेफील्ड शील्ड और मार्श कप को कराने की है। वहीं, बिग बैश लीग और महिला बिग बैश लीग में भी कोई बदलाव नहीं होगा। CA के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा, कोविड-19 संकट में, क्रिकेट समुदाय के साथ मिलकर काम करने जरूरत है। कोविड-19 के प्रभाव को देखते हुए हमने अपने संगठन, हमारे लोगों, हमारे साझेदारों और खिलाड़ियों पर वित्तीय प्रभाव को कम किया है।

CA के CEO केविन रोबर्ट्स का इस्तीफा
CA के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) केविन रोबर्ट्स ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और उनकी जगह निक हॉकले को अंतरिम CEO नियुक्त किया गया है। हॉकले इस समय आईसीसी टी 20 विश्व कप के मुख्य कार्यकारी हैं। इसके अलावा उन्होंने इस साल की शुरूआत में हुई में महिला विश्व कप की भी जिम्मेदारी संभाली थी।

खबरें और भी हैं...