comScore

Coronavirus: कोरोना से प्रभावितों की मदद के लिए बटलर निलाम कर रहे अपनी वर्ल्ड कप फाइनल की जर्सी

Coronavirus: कोरोना से प्रभावितों की मदद के लिए बटलर निलाम कर रहे अपनी वर्ल्ड कप फाइनल की जर्सी

हाईलाइट

  • जोस बटलर ने कोरोनावायरस के प्रभावितों की मदद के लिए अपनी सबसे पसंदीदा चीज निलाम करने का फैसला किया
  • बटलर पिछले साल हुए वर्ल्ड कप फाइनल मैच की अपनी उस जर्सी को नीलाम कर रहे हैं, जो उन्होंने मैच के दौरान पहनी थी

डिजिटल डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज जोस बटलर ने कोरोनावायरस के प्रभावितों की मदद के लिए अपनी सबसे पसंदीदा चीज निलाम करने का फैसला किया है। बटलर पिछले साल हुए ICC वनडे वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच की अपनी उस जर्सी को नीलाम कर रहे हैं, जो उन्होंने मैच के दौरान पहनी थी। बटलर ने मंगलवार को ट्वीटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा कि, इस जर्सी पर वर्ल्ड कप विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं और इसे EB पर नीलाम किया जा रहा है। 

बटलर ने कहा, इससे मिलने वाली राशि रॉयल ब्राम्पटन एंड हेयरफील्ड हॉस्पिटल चैरिटी में जाएगी। पिछले सप्ताह इन अस्पतालों ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए लाइफ सेविंग इक्विपमेंट उपलब्ध कराने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि, सभी जानते हैं कि इस समय अस्पताल, चिकित्सक, नर्स और एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं। उन्हें आने वाले समय में अधिक से अधिक सहयोग की जरूरत पड़ेगी।

जर्सी की शुरुआती कीमत 10 हजार पॉन्ड रखी
EB ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी शुरुआती कीमत 10 हजार पॉन्ड रखी है और 7 दिन का नीलामी का समय तय हुआ है। वहीं EB ने लिखा है- जोस बटलर की विकेट कीपिंग जर्सी, जिसे पहन कर उन्होंने लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीता। EB ने यह भी लिखा- जैसा कि आप देख सकते हैं जोस बटलर की जर्सी जेनुअन है, इसके साथ फोनिक्स मैनेजमेंट का एक प्रमाण पत्र भी होगा। यह जर्सी जोस के जीवन की अहम यादें समेटे हैं, उम्मीद है कि, यह अस्पतालों के लिए और लोगों के जीवन को बचाने के लिए बड़ा फंड जुटा पाएगी। बता दें कि, जोस बटलर वह पहले कप्तान हैं, जिन्होंने इंग्लैंड को पहला वर्ल्ड कप जितवाया है। लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मातदेकर वर्ल्ड कप जीता था।

कमेंट करें
jufby