comScore

कोरोनावायरस: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, T-20 वर्ल्ड कप पर स्थिति साफ नहीं; भारत से टेस्ट सीरीज के चांस 10 में से 9

कोरोनावायरस: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, T-20 वर्ल्ड कप पर स्थिति साफ नहीं; भारत से टेस्ट सीरीज के चांस 10 में से 9

हाईलाइट

  • ICC टी-20 वर्ल्ड कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर-दिसंबर में 4 टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज होनी है

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स ने कहा कि ICC टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर स्थिति साफ नहीं है। वर्ल्ड कप के लिए इस साल के अंत में 15 टीमों को ऑस्ट्रेलिया आना है। कोरोनावायरस के कारण मार्च से ही सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां रुकी हुई हैं और इसी कारण अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

रोबर्ट्स ने न्यूज कॉर्प से कहा, टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर हमारे लिए स्थिति साफ नहीं है। लेकिन जैसे ही स्थिति बेहतर होती है, तब भी आप कुछ नहीं कह सकते कि क्या होगा। रोबर्ट्स ने हालांकि भारत के साथ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज की मेजबानी पर विश्वास जताया। 

टी-20 वर्ल्ड कप कराना बेहद मुश्किल होगा
रॉबर्ट्स ने कहा कि, 15 टीमों को कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलिया लाना और टूर्नामेंट कराना बेहद मुश्किल होगा। उन्होंने कहा, अभी इसके बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। लेकिन हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं। आप नहीं जानते कि भविष्य में क्या संभव हो सकता है और क्या नहीं। टूर्नामेंट को लेकर पूरी तरह से ICC को ही फैसला लेना है।

भारत से टेस्ट सीरीज के चांस 10 में से 9
रोबर्ट्स ने कहा, मुझे लगता है कि आज के दौर में निश्चित्ता जैसी कोई चीज नहीं है। इसलिए मैं यह नहीं कह सकता कि 10 में से 10, लेकिन मैं कह सकता हूं कि भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की संभावना 10 में से 9 है। उन्होंने कहा, तमाम चीजों को देखते हुए, आप नहीं जानते कि हमारे पास दर्शक हो सकते हैं कि नहीं।

रोबर्ट्स ने कहा, अगर हम भारत की मेजबानी करते हैं तो मुझे हैरानी नहीं होगी। लेकिन मैं यह बात नहीं कह सकता कि शुरुआत में हमारे पास खचाखच भरे स्टेडियम होंगे। हमें देखना होगा कि, यह कैसे आगे बढ़ता है। बता दें कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर-दिसंबर में 4 टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। 

कमेंट करें
prHW8