क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका की स्थिति पर पैनी नजर

Cricket Australia closely monitoring the situation in Sri Lanka: Report
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका की स्थिति पर पैनी नजर
रिपोर्ट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका की स्थिति पर पैनी नजर
हाईलाइट
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका की स्थिति पर पैनी नजर : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, मेलनर्ब। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को कहा है कि वह श्रीलंका की स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा है, क्योंकि वहां की सरकार के खिलाफ लोगों में काफी आक्रोश बढ़ रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने श्रीलंकाई द्वीप का दौरा करने वाली है। ऑस्ट्रेलिया को 7 जून से श्रीलंका में तीन टी20, पांच वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं, लेकिन श्रीलंका में अशांति के कारण देश के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा, जबकि हिंसा में लगभग आधा दर्जन लोगों के मारे जाने और सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है। इस वजह से सीए ने देश की स्थिति पर कड़ी निगरानी रखी हुई है।

श्रीलंका सरकार ने देशभर में कर्फ्यू लगा दिया है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए राजधानी कोलंबो में सशस्त्र बलों को तैनात किया गया है। यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपने लंबे दौरे के 16 दिन कोलंबो में बिताएंगे, जहां हिंसा शुरू हुई है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, सीए अधिकारी इस बात से आश्वस्त हैं कि दौरा आगे बढ़ेगा। दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सुरक्षा प्रमुख स्टुअर्ट बेली ने पिछले महीने आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका का दौरा किया था, जिससे टीम को देश का दौरा करने की मंजूरी मिली थी।

लेकिन द्वीप राष्ट्र में गतिशील स्थिति सीए को अंतिम समय में बदलाव करने के लिए मजबूर कर सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है, सीए अधिकारी अब सोमवार की रात की हिंसा के बाद स्थिति पर अधिक बारीकी से नजर रखना शुरू करेंगे, लेकिन उन्हें अभी भी भरोसा है कि दौरा आगे बढ़ेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 May 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story