आईपीएल: क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने हार्दिक पांड्या की सराहना की

May 11th, 2022

हाईलाइट

  • सुनील गावस्कर ने अनुशासन के साथ पांड्या के हरफनमौला कौशल की सराहना की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को गुजरात टाइटंस प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई, जिसने लीग में पहली बार भाग ले रही लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से हराकर नॉकआउट में अपनी जगह पक्की कर ली।

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले बहुत से लोगों ने हार्दिक पांड्या की टीम को अंतिम चार का दावेदार नहीं बताया था। लेकिन टीम के बहुत अच्छे प्रदर्शन के साथ पांड्या एक अच्छे कप्तान के रूप में उभर रहे हैं, जो गुजरात को आईपीएल 2022 में आगे बढ़ा रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल 2010 जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन का मानना है कि पांड्या मौजूदा टूर्नामेंट में एक अच्छे कप्तान के रूप में दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि वह बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते रहते हैं।

हेडन ने कहा, अच्छे क्रिकेटर या अच्छे कप्तान विशेष रूप से सही समय पर अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं और उनमें से ही हार्दिक पांड्या एक हैं। वह सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

आईपीएल 2022 भी पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के बाद पांड्या ने लीग से वापसी की है। चल रहे टूर्नामेंट में पांड्या ने 11 मैचों में 131.80 की स्ट्राइक रेट से 344 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं, जबकि उन्होंने चार विकेट भी लिए हैं।

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टूर्नामेंट में दिखाए गए अनुशासन के साथ पांड्या के हरफनमौला कौशल की सराहना की।

उन्होंने कहा, पांड्या कड़ी मेहनत कर रहे है। उन्होंने आईपीएल से पहले ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला, क्योंकि वह चोट से उबर रहे थे। (अब) अपनी बल्लेबाजी में वह जिस अनुशासन को दिखा रहा है, उसे देखकर अच्छा लग रहा है।

वहीं, हरभजन सिंह का मानना है कि उनके जैसे खिलाड़ी को टी20 में खुलकर खेलने का मौका चाहिए, जो उन्हें गुजरात के साथ नेतृत्व की भूमिका में मिल रही है। मेरे लिए वह इस सीजन में अब तक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने दावा किया कि पांड्या जिम्मेदारी का आनंद ले रहे हैं, जिससे उनके खेल में अधिक संतुलन आया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.