सीएसके के सीईओ ने किया बड़ा ऐलान, धोनी लेंगे बेन स्टोक्स को कप्तान बनाने का फैसला 

CSK CEO made a big announcement, Dhoni will decide to make Ben Stokes the captain
सीएसके के सीईओ ने किया बड़ा ऐलान, धोनी लेंगे बेन स्टोक्स को कप्तान बनाने का फैसला 
धोनी के बाद कौन? सीएसके के सीईओ ने किया बड़ा ऐलान, धोनी लेंगे बेन स्टोक्स को कप्तान बनाने का फैसला 
हाईलाइट
  • स्टोक्स कप्तानी के बिकल्प हैं लेकिन एमएस को समय साथ इस पर फैसला करना है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हो चुकी है। सभी टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर करोड़ो रुपये लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया है। आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स ने भी इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को अपने ऑक्शन इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा। स्टोक्स के चेन्नई की टीम में शामिल होते ही उन्हें सीएके के नए कप्तान के रुप में देखा जाने लगा। इन सभी अटकलों के बीच सीएके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने स्टोक्स को कप्तान बनाने पर अपना बयान दिया। 

धोनी करेंगे कप्तान का फैसला 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए काशी विश्वनाथ ने कहा कि, "स्टोक्स को खरीद कर हम बेहद उत्साहित थे और हम लकी रहे कि वो अंत में हमें मिल गए। हम एक ऑलराउंडर चाहिए था और एमएस बेहद खुश थे कि हमें स्टोक्स मिले। जाहिर तौर पर स्टोक्स कप्तानी के बिकल्प हैं लेकिन एमएस को समय साथ इस पर फैसला करना है।"

इसके अलावा उन्होंने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को लेकर कहा कि, "जेमीसन चोटिल हो गए थे इसलिए कई टीमों ने उन्हें नहीं खरीदा। लेकिन हमें फ्लेंमिंग ने जानकारी दी थी कि वह ठीक हो गए हैं और खेलने के लिए व्याकुल है। हमारी टीम अच्छी दिख रही हैं और मुझे विश्वाश है कि हम इस सीजन अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हम सदैव प्रक्रिया का पालन करते हैं और इससे हमें अच्छा करने में मदद मिलती है।"

धोनी का होगा यह आखिरी सीजन 

गौरतलब है कि, आईपीएल के पहले सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले एमएस धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन होने वाला है। साल 2019 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले धोनी 41 साल के हो गए हैं और हो सकता है कि इस सीजन के बीच में ही वो आईपीएल से भी रिटायरमेंट ले लेंगे। इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स को एक कप्तान की जरुरत होगी। स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पिछले सीजन कप्तानी छोड़ चुके हैं इसलिए वो दोबार कप्तान बनते नजर नहीं आ रहे हैं। देखना होगा कि धोनी रिटायरमेंट लेने से पहले किस खिलाड़ी को कप्तान बनाने का फैसला लेते हैं। 

बेन स्टोक्स में हैं नेतृत्व का गुण 

इसी साल इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी का भार संभालने वाले बेन स्टोक्स मौजूदा वक्त में दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर्स में से एक हैं। स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन भी किया है और उनके पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव भी है। इसलिए चेन्नई की टीम के लिए स्टोक्स कप्तानी के सही विकल्प हो सकते हैं। स्टोक्स ने आईपीएल में खेले 43 मैचों में 25 की औसत और 135 की स्ट्राइक रेट से 920 रन बनाए हैं। जबकि गेंद के साथ उन्होंने 8.56 की इकॉनमी से 28 विकेट हासिल किए हैं। 
 

Created On :   24 Dec 2022 6:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story