डेनियल सैम्स ने मुंबई इंडियंस को जीताने में निभाई मुख्य भूमिका

Daniel Sams played a key role in winning Mumbai Indians
डेनियल सैम्स ने मुंबई इंडियंस को जीताने में निभाई मुख्य भूमिका
क्रिकेट लीग डेनियल सैम्स ने मुंबई इंडियंस को जीताने में निभाई मुख्य भूमिका
हाईलाइट
  • डेनियल सैम्स ने मुंबई इंडियंस को जीताने में निभाई मुख्य भूमिका

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज डेनियल सैम्स ने दुनिया भर की विभिन्न क्रिकेट लीगों से अपनी शुरुआत की है। वहीं, उन्होंने आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टीम में अपनी मुख्य भूमिका निभाई है। आईपीएल 2022 में वह मुंबई की टीम में शामिल हैं। पांच बार की आईपीएल चैंपियन रह चुकी मुंबई इंडियंस इस सीजन में बाहर हो चुकी है। टीम ने अभी तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने शुक्रवार को दूसरी जीत हासिल की। टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली गुजरात टीम से जीत को छीन लिया। एक समय पर गुजरात जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन अंत में जीत मुंबई की हुई।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने धीमी गेंदें फेंकी और बल्लेबाजों के बल्ले से दूर रखी, जिस कारण वह बॉल को हिट करने में नाकाम रहे और अंतिम ओवर में पांच रन से मैच को गंवा दिया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस सीजन में अभी तक सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें वे शानदार फॉर्म में रहे हैं। हालांकि, सैम्स बल्लेबाजी में भी आगे हैं। उन्होंने 81 टी20 मैच में 721 रन बनाए हैं और साथ ही 94 विकेट भी झटके हैँ।

न्यू साउथ वेल्स के खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस की जीत के बाद अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि वह धीमी गेंदों को फेंकने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, इसका एहसास उन्होंने बल्लेबाजों को नहीं होने दिया। सैम्स ने कहा, मैं अपनी धीमी गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। मैंने अच्छी और धीमी गेंदबाजी करते हुए डेविड मिलर से गेंदों को थोड़ा दूर रखा।

सीजन के शुरुआती चरण में कई मैचों में मिली हार के बावजूद खिलाड़ियों का मनोबल कमजोर नहीं हुआ है। सैम्स गेंदबाजी में टीम की ओर से मुख्य खिलाड़ी रहे हैं। सैम्स ने स्टार-स्टड वाले मैदान में सर्वश्रेष्ठ इकॉनमी रेट के साथ अपनी गेंदबाजी को समाप्त किया, उन्होंने तीन ओवरों में केवल 18 रन दिए, जबकि जसप्रीत बुमराह ने अपने चार ओवरों में 48 रन दिए।

सैम्स ने धीमी गेंदें फेंकी और अपनी वाइड डिलीवरी को सही किया, इसे ट्रामलाइन के अंदर रखा और सुनिश्चित किया कि गुजरात के बल्लेबाज गेंद को हिट न कर सकें। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, सैम्स पिछले कुछ मैचों में नहीं चले, लेकिन दुनिया को उनके प्रदर्शन के बारे में पता है, जिसे हमे बताने की जरूरत नहीं है। वह एक शानदार गेंदबाज हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 May 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story