आरसीबी फैंस के लिए दोहरी खुशी, दो दिग्गज होंगे 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल

Double happiness for RCB fans, two veterans will be included in Hall of Fame
आरसीबी फैंस के लिए दोहरी खुशी, दो दिग्गज होंगे 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल
आईपीएल 2023 आरसीबी फैंस के लिए दोहरी खुशी, दो दिग्गज होंगे 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल
हाईलाइट
  • एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल ने आरसीबी के लिए क्रमश: ग्यारह और सात आईपीएल सीजन खेले हैं

डिजिटल डेस्क, बैंगलोर। विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल का 16वां सीजन इसी महीने 31 मार्च से शुरु हो रहा है। आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भले ही आज तक आईपीएल का खिताब ना जीत सकी हो। लेकिन इस फ्रेंचाइजी के फैन दुनिया भर में फैले हुए हैं। अब आईपीएल के नए सीजन से पहले फ्रेंचाइजी के फैंस के लिए दो जबरदस्त गुड न्यूज निकलकर सामने आ रही है। फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के दो दिग्गजों की जर्सी रिटायर करने का फैसला लिया है। जबकि आईपीएल के अगले सीजन के लिए टीम में एक धाकड़ विदेशी ऑलराउंडर की एंट्री हुई है। 

डिविलियर्स और गेल की जर्सी होगी रिटायर

शुक्रवार शाम फ्रेंचाइजी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर अपनी टीम के पूर्व खिलाड़ियों एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल की जर्सी को रिटायर करने की घोषणा की। फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर लिखा कि, "जर्सी नंबर 17 और 333 को ट्रीव्यूट के तौर पर हमेशा के लिए रिटायर कर दिया जाएगा।" फ्रेंचाइजी दोनों दिग्गजों को अपनी टीम के 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल करने जा रही है। इसलिए उन्होंने उनके सम्मान में यह फैसला लिया है। एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल दोनों दिग्गजों ने आरसीबी के लिए क्रमश: ग्यारह और सात आईपीएल सीजन खेले हैं। इस दौरान डीविलियर्स ने 4522 रन और गेल ने 3420 रन बनाए हैं। जो आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में शामिल है। 

माइकल ब्रेसवेल ने किया विल जैक्स को रिप्लेस

इसके अलावा शनिवार सुबह भी आरसीबी फैंस के लिए गुड न्यूज सामने आई। जहां फ्रेंचाइजी ने चोटिल इंग्लिश ऑलराउंडर विल जैक्स की जगह न्यूजीलैंड के धाकड़ ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को टीम में शामिल किया है। आरसीबी ने दिसंबर में हुए मिनी ऑक्शन में विल जैक्स को 3.20 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन जैक्स जांघ की चोट के कारण आईपीएल के इस सीजन के बाहर हो गए हैं। आरसीबी ने जैक्स की जगह लाइक-टू-लाइक रिप्लेसमेंट के रुप में ब्रेसवेल को अपनी टीम में शामिल किया है।

ब्रेसवेल का आरसीबी की टीम से जुड़ना इसलिए भी खास हैं क्योंकि उन्होंने इसी साल जनवरी में भारतीय दौरे पर बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन दिखाया था। हैदराबाद वनडे में उन्होंने एक हारे हुए मैच में 78 गेंदों में 140 रनों की पारी खेल न्यूजीलैंड को लगभग जीत तक पहुंचा दिया था। हालांकि आखिरी ओवर में ब्रेसवेल आउट हो गए और न्यूजीलैंड को 12 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन ब्रेसवेल ने अपनी इस पारी से सभी का दिल जीत लिया था। 

Created On :   18 March 2023 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story