भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में शाकिब अल हसन की उपलब्धता पर संदेह: रिपोर्ट

Doubt over Shakib Al Hasans availability in first Test against India: Report
भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में शाकिब अल हसन की उपलब्धता पर संदेह: रिपोर्ट
बांग्लादेश बनाम भारत भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में शाकिब अल हसन की उपलब्धता पर संदेह: रिपोर्ट
हाईलाइट
  • भारत वर्तमान में 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है

डिजिटल डेस्क, चटगांव। जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच शुरू होने से पहले बांग्लादेश को कप्तान शाकिब अल हसन की कुछ परेशानियों के कारण उपलब्धता को लेकर चिंता सता रही है।

द डेली स्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार, शाकिब को पसलियों और कंधों में कुछ तकलीफ और जकड़न के कारण चटगांव के एक अस्पताल में ले जाया गया था। रिपोर्ट में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के एक सूत्र के हवाले से कहा गया है, उन्हें कुछ जकड़न थी और वह चेकअप के लिए गए थे।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि शाकिब बाद में स्टेडियम लौटे और उन्हें चयनकर्ताओं के साथ बातचीत करते देखा गया, लेकिन उन्होंने तुरंत अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया। इसमें कहा गया है कि मंगलवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके आने की उम्मीद थी, लेकिन टेस्ट सीरीज से पहले उनका पहला नेट सेशन था, इसके बजाय वह नेट्स में बैटिंग सेशन के लिए चले गए।

उनकी जगह बांग्लादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा लगता है कि टीम प्रबंधन के सदस्यों के बीच इस बात पर चर्चा चल रही है कि शाकिब अब बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में खेल सकते हैं या नहीं।

शाकिब को पिछले हफ्ते शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश और भारत के बीच दूसरे वनडे मैच में तेज गेंदबाज उमरन मलिक के पहले ओवर का सामना करते हुए कंधे और पसलियों में चोट लग गई थी।

डोमिंगो ने कहा, देखो हम अभी भी उनका आकलन कर रहे हैं और हम यह सुनिश्चित करने के लिए आज दोपहर बाद फैसला करेंगे कि वह खेलेंगे या नहीं। वह अभी भी अपनी पसलियों और कंधों के साथ थोड़ा संघर्ष कर रहे हैं। उम्मीद है कि वह बल्लेबाजी करेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शाकिब ने करीब 20 मिनट तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया और ऐसा लगा कि वह हमेशा की तरह ही खेल रहे हैं। लेकिन अब देखना यह होगा कि प्रबंधन उनके पहले टेस्ट में भाग लेने पर क्या फैसला लेता है।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जहां भारत वर्तमान में 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। दूसरी ओर, बांग्लादेश 13.33 प्रतिशत अंकों के साथ चैंपियनशिप तालिका में आखिरी स्थान पर है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Dec 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story