अलग-अलग प्रारूप में कोच रखने की प्लानिंग कर रहा इंग्लैंड

England planning to have coaches in different formats: Report
अलग-अलग प्रारूप में कोच रखने की प्लानिंग कर रहा इंग्लैंड
रिपोर्ट अलग-अलग प्रारूप में कोच रखने की प्लानिंग कर रहा इंग्लैंड
हाईलाइट
  • अलग-अलग प्रारूप में कोच रखने की प्लानिंग कर रहा इंग्लैंड : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, लंदन। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वर्तमान मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम इंग्लैंड के सफेद गेंद के मुख्य कोच के पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज गैरी कस्र्टन टेस्ट में पदभार संभालने के लिए पसंदीदाओं में से एक हैं। रॉब को टीम के प्रबंध निदेशक के रूप में पदभार संभालने के बाद देश में क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूप में कोच रखने की जिम्मेदारी दी गई है।

मिरर डॉट को डॉट यूके में शुक्रवार को कहा गया कि मैकुलम और कस्र्टन सूची में शामिल हैं, क्योंकि उनका लक्ष्य अलग-अलग टीमों के लिए कोच बनाया है, विशेष रूप से टेस्ट टीम, जो पिछले कुछ वर्षों से खराब प्रदर्शन कर रही। हाल ही में एशेज और कैरेबियन में सीरीज हार गए थे।अगर इंग्लैंड सफेद गेंद और टेस्ट टीमों के लिए अलग-अलग कोचों को नियुक्त करता है, तो वे भूमिका को विभाजित करने वाला एकमात्र देश बन जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है, ईसीबी के क्रिकेट के नए प्रबंध निदेशक रॉब ने पिछले दिनों में कई संभावित उम्मीदवारों से संपर्क किया है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका और भारत के पूर्व कोच गैरी कस्र्टन ने विशेष रूप से टेस्ट भूमिका के बारे में बताया। 40 वर्षीय मैकुलम को उनके सफेद गेंद के कारनामों के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है, विशेष रूप से टी20 में, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 71 मैच खेले, जिसमें 136 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 2100 से अधिक रन बनाए।

रॉब ने हाल ही में कहा था कि टेस्ट टीम की 17 टेस्ट मैचों में एक जीत के बाद उन्होंने कोचों के बारे में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन से सलाह मांगी थी। रॉब ने कहा, मैंने इयोन से रेड-बॉल क्रिकेट के बारे में भी बात की है और सफेद गेंद वाले क्रिकेट के मामले में वह सबसे ऊपर है। वह (मॉर्गन) जानते हैं कि वह क्या चाहते हैं और वह आसपास के बहुत सारे कोचों को जानते हैं।

इस बीच, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच, इंग्लैंड के पॉल कॉलिंगवुड, पूर्व सीमित ओवरों के खिलाड़ी निक नाइट और मार्क एलेने के साथ लिस्ट में शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 May 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story