इंग्लैंड ने मुल्तान में 26 रन की रोमांचक जीत के साथ पाकिस्तान में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया

England seal historic Test series in Pakistan with thrilling 26-run win in Multan
इंग्लैंड ने मुल्तान में 26 रन की रोमांचक जीत के साथ पाकिस्तान में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड इंग्लैंड ने मुल्तान में 26 रन की रोमांचक जीत के साथ पाकिस्तान में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया
हाईलाइट
  • कराची में तीसरा और अंतिम टेस्ट (17 से 21 दिसंबर) होगा

डिजिटल डेस्क, मुल्तान। इंग्लैंड ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल की, जब तेज गेंदबाज मार्क वुड ने सोमवार को यहां दूसरे टेस्ट में मेहमान टीम को 26 रन से जीत दिलाई।

पाकिस्तान ने चौथे दिन 198/4 से आगे खेलना शुरू किया और सऊद शकील (94) और मोहम्मद नवाज (45) ने छठे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी कर मेजबान टीम को 290/5 के स्कोर तक पहुंचाया। वुड ने लंच से ठीक पहले दोनों सेट बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई।

इसके बाद से, आगा सलमान (नाबाद 20) और डेब्यू करने वाले अबरार अहमद (17) के कुछ अच्छे शॉट के बावजूद पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम ढेर हो गई। आखिरकार, पाकिस्तान 102.1 ओवर में 328 रन पर ऑल आउट हो गया, जिससे 17 साल बाद इंग्लैंड को 2000/01 के दौरे के बाद से पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज जीत मिली।

मुल्तान में करीबी हार का मतलब है कि इस साल मार्च में तीन मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से 1-0 से हारने के बाद पाकिस्तान को घर में लगातार दूसरी श्रृंखला हार का सामना करना पड़ा। वुड ने 21 ओवरों में 4/65 विकेट के साथ ओली रॉबिन्सन (2/23) और जेम्स एंडरसन (2/44) प्रभावशाली रहे।

इंग्लैंड अब पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप का लक्ष्य रखेगा, जब कराची में तीसरा और अंतिम टेस्ट (17 से 21 दिसंबर) होगा।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Dec 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story