दैनिक भास्कर हिंदी: ऑस्ट्रेलिया ने टाला अफ्रीका दौरा, ग्रेम स्मिथ ने जाहिर की निराशा, भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की राह बनी आसान

February 2nd, 2021

हाईलाइट

  • कोरोना की दूसरी लहर का खौफ
  • ऑस्ट्रेलिया ने टाला साउथ अफ्रीका दौरा
  • ग्रेम स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के इस निर्णय पर निराशा जाहिर की

डिजिटल डेस्क, सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपना साउथ अफ्रीका का दौरा टाल दिया है। साउथ अफ्रीका में इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है जिस वजह से इस दौरे को टाला गया है। इस स्थिति में ऑस्ट्रेलिया की सरकार अपनी टीम को साउथ अफ्रीका नहीं भेजना चाहती। साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ग्रेम स्मिथ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अचानक टाले गए इस दौरे पर निराशा जाहिर की है।

ग्रेम स्मिथ ने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की हर उम्मीद पर खरा उतरने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने पिछले कुछ सप्ताह काफी ज्यादा काम किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का यह निर्णय फ्रस्ट्रेट करने वाला बताया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को इस महीने के आखिर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेने के लिए साउथ अफ्रीका पहुंचाना था। दक्षिण अफ्रीका दौरा टलने से ऑस्ट्रेलिया की टीम को नुकसान होना तय है। ऑस्ट्रेलिया की टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने के लिए अब भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा।

टेस्ट चैम्पियनशिप में ऑस्ट्रेलिया अभी 69.2 परसेंटेज पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर है। वहीं, 70.0 परसेंटेज पॉइंट के साथ दूसरे पायदन पर काबिज न्यूजीलैंड की फाइनल में जगह पक्की हो गई है। भारत की भी फाइनल में पहुंचने की राह आसान हो गई है।  भारतीय टीम के 71.7 परसेंटेज पॉइंट हैं। ऑस्ट्रेलिया का साउथ अफ्रीका दौरा टलने से पहले भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज कम से कम 2-0 के अंतर से जीतना जरूरी था।

 लेकिन अब यदि टीम इंडिया 2-1 के अंतर से भी जीत हासिल करती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी। इस स्कोर लाइन से भारत के 69.44 परसेंटेज पॉइंट होंगे और वह ऑस्ट्रेलिया से आगे टॉप-2 में रहेगी।

खबरें और भी हैं...