क्रिकेट: BCCI अब नहीं करेगा ICC के टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसले का इंतजार, शुरू की इसी साल IPL-13 कराने की तैयारियां

Fed up with ICC for delaying T-20 World Cup 2020 decision, BCCI says IPL preparations cant wait anymore
क्रिकेट: BCCI अब नहीं करेगा ICC के टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसले का इंतजार, शुरू की इसी साल IPL-13 कराने की तैयारियां
क्रिकेट: BCCI अब नहीं करेगा ICC के टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसले का इंतजार, शुरू की इसी साल IPL-13 कराने की तैयारियां
हाईलाइट
  • BCCI ने IPL के लिए पहले से ही तारीख सोच रखी है और वह उसी के हिसाब से तैयारी कर रहा है
  • BCCI ने शुरु की इस साल IPL-13 कराने की तैयारियां
  • अब ICC के टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसले का और इंतजार नहीं करेगा

डिजिटल डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टी-20 वर्ल्ड कप पर ICC के फैसले का और इंतजार करने के मूड में नहीं है। बता दें कि, इंडियन प्रीमीयर लीग (IPL) का भविष्य भी ICC के वर्ल्ड कप पर फैसला न लेने के कारण लटका हुआ है।

BCCI अब नहीं करेगा ICC के वर्ल्ड कप पर फैसले का इंतजार
IPL का 13वां सीजन इस साल 29 मार्च से शुरु होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। वहीं BCCI को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने पर IPL कराने के लिए एक खाली विंडो मिल जाएगा। लेकिन ICC वर्ल्ड कप पर फैसला लेने में देरी कर रहा है। जिसके कारण BCCI खुश नहीं है और अब बोर्ड ने IPL को लेकर अपनी योजनाओं पर काम करना जारी रखने का फैसला किया है।

BCCI ने IPL के लिए पहले से ही तारीख सोच रखी है
BCCI अब इस साल IPL की तैयारियों की शुरुआत कर रहा है। बोर्ड अब इस बात को लेकर बेफिक्र है कि, ICC वर्ल्ड कप पर क्या फैसला लेगा। BCCI ने IPL के लिए पहले से ही तारीख सोच रखी है और वह उसी के हिसाब से तैयारी कर रहा है। वह ICC के फैसले का अब और इंतजार नहीं करना चाहता।

BCCI अपने इस साल की योजना को लेकर तैयारी शुरू करे
BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, "इस साल की शुरुआत बहुत खराब ढंग से हुई है और इससे राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीत रहा है, अब हमें मिलकर चीजों का सामना करना होगा। हमें किसी भी आयोजन के लिए तैयार रहना होगा। क्रिकेट भी इससे अलग नहीं है। अब वक्त आ गया है कि BCCI अपने इस साल की योजना को लेकर तैयारी शुरू करे।

अन्य लोग भारत को यह नहीं बता सकते कि वह कब खेल की शुरुआत करे
पिछले साल अक्टूबर में BCCI में शामिल हुए युवा अधिकारी हालांकि बीते तीन महीने से रुके हुए क्रिकेट को दोबारा पटरी पर लाने के लिए छोटे-छोटे कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, दुनिया में अब खेल वापस लौट रहा है और खेल घरेलू स्तर पर भी लौट रहा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में एनबीए, इंग्लिश प्रीमियर लीग, बुंदेसलीगा शुरू हो चुकी है। और यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया में भी घरेलू रग्बी लीग शुरू होने वाली है।

BCCI का मानना है कि, वह ICC द्वारा अभी तक वर्ल्ड कप को लेकर कोई घोषणा नहीं करने को लेकर काफी वक्त गंवा चुकी है। हितधारकों का कहना है कि, अन्य लोग भारत को यह नहीं बता सकते कि वह कब खेल की शुरुआत करे। उन्होंने कहा, ये घोषणाएं और नतीजे हमारे हाथ में नहीं है। टी-20 वर्ल्ड कप का ही उदाहरण लें, इसे टाल दिया गया है तो जब इसकी घोषणा होनी है तो हो। अब IPL के लिए किसी के फैसले का और इंतजार नहीं किया जाएगा। 
 

Created On :   6 July 2020 6:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story