क्रिकेट: कपिल देव ने कहा, खिलाड़ी थकान महसूस करते हैं तो IPL में ना खेलें

Former Indian Captain Kapil Dev said, Skip IPL if you feel burned out
क्रिकेट: कपिल देव ने कहा, खिलाड़ी थकान महसूस करते हैं तो IPL में ना खेलें
क्रिकेट: कपिल देव ने कहा, खिलाड़ी थकान महसूस करते हैं तो IPL में ना खेलें
हाईलाइट
  • कपिल देव ने कहा
  • अगर आपको लगता है कि थक गया हूं तो मत खेलो IPL
  • कपिल ने कहा
  • जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होते हैं तो फिर अलग भावना होनी चाहिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने गुरुवार को कहा कि, वे खिलाड़ी जो नियमित तौर पर खेलते हैं और अगर उन्हें लगता है कि उनके लिए इंटरनेशनल कलैंडर बहुत बिजी हैं, तो वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को छोड़ सकते हैं।

कपिल ने कहा, "अगर आपको लगता है कि थक गया हूं तो मत खेलो IPL। आप IPL में अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हैं। इसलिए अगर आपको लगता है कि, आप थक गए हैं तो आप IPL के दौरान हमेशा ब्रेक ले सकते हैं। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होते हैं तो फिर अलग भावना होनी चाहिए।"

देश के लिए खेलना ज्यादा जरूरी
कपिल ने कहा कि जब खिलाड़ी अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं तो उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत होती है और इससे समझौता नहीं करना चाहिए। क्योंकि खिलाड़ी फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने में बहुत अधिक ऊर्जा लगाते हैं।

हालांकि कपिल ने इस बात पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि, क्या उन्होंने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिली हार या फिर वनडे सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों में किसी भी तरह के थकान के संकेत देखे थे। कपिल ने कहा, मुझे नहीं पता। टीवी देखना और बयान देना मेरे लिए बहुत मुश्किल और अनुचित है। 16 साल के अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में भारत के लिए 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेलने वाले पूर्व कप्तान ने कहा कि, जब वे खेलते थे तो उन्हें भी थकान महसूस होती थी।

कपिल ने कहा, कई बार जब आप एक सीरीज में खेलते रहते हैं और उस समय थकान महसूस करते हैं जब आप रन नहीं बना रहे होते हैं या विकेट नहीं ले रहे होते हैं। लेकिन जब आप ऐसा करते हैं तो कभी नहीं थकते हैं। आप सात विकेट लेते हैं और एक दिन में 20-30 ओवर गेंदबाजी करते हैं। अपनी कप्तानी में भारत को पहला विश्व कप जिताने वाले कपिल ने कहा, यह एक बहुत ही भावनात्मक चीज है। आपका मन और आपका दिमाग उसी तरह काम करता है। प्रदर्शन आपको बहुत हल्का और खुश रखता है। 
 

Created On :   28 Feb 2020 4:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story