उपलब्धि : फ्रेंच क्रिकेटर गुस्ताव मैकॉन टी20 शतक बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने

July 27th, 2022

हाईलाइट

  • फ्रेंच क्रिकेटर गुस्ताव मैकॉन टी20 शतक बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने

डिजिटल डेस्क, फिनलैंड। फ्रेंच ओपनिंग बल्लेबाज गुस्ताव मैकॉन टी20 अंतर्राष्ट्रीय शतक बनाने वाले सबसे कम (18 साल 280 दिन) उम्र के खिलाड़ी बन गए। उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 क्वालीफायर मैच में स्विट्जरलैंड के खिलाफ 61 गेंदों में 109 रन की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और नौ छक्के लगाए।

आईसीसी के अनुसार, तीसरे टी20 विश्व कप 2024 यूरोप उप-क्षेत्रीय क्वालीफायर टूर्नामेंट में मैकॉन ने हजरतुल्लाह जजई के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिसमें अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज ने 2019 में आयरलैंड के खिलाफ 62 गेंदों में नाबाद 162 रन बनाए थे।

मैकॉन की पारी ने चेक गणराज्य के खिलाफ 54 गेंदों में 76 रन बनाए और युवा खिलाड़ी टूर्नामेंट में शीर्ष रन स्कोरर हैं। शतक के बावजूद, फ्रांस की टीम आखिरी गेंद पर अपने पड़ोसियों से हार गई, जिन्होंने 158 रनों के लक्ष्य का पीछा किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्विस कप्तान फहीम नजीर ने 46 गेंदों में 67 रनों के साथ शीर्ष क्रम में सबसे ज्यादा रन बनाए। अली नैयर ने आखिरी ओवर में टीम को जीत दिलाई।

नैयर ने अंतिम तीन गेंदों में 12 रन बनाए, जिसमें अंतिम गेंद पर एक चौका भी शामिल था, जिससे फ्रेंच की टीम हार गई, जिससे यह जोड़ी ग्रुप स्टेज में दो अंकों के साथ बराबर पर है। चेक गणराज्य और एस्टोनिया पर दो शानदार जीत के कारण नॉर्वे ग्रुप 2 का नेतृत्व कर रहा है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.