कोहली के फैसले से हैरान: कोहली के आईपीएल में कप्तानी छोड़ने पर गौतम गंभीर ने दी तीखी प्रतिक्रिया

September 20th, 2021

हाईलाइट

  • कोहली के फैसले पर बड़ा सवाल

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कुछ ही दिन पूर्व टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था, लेकिन कल उन्होंने आईपीएल में भी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आरसीबी (RCB) टीम ने एक वीडियो जारी कर कोहली के कप्तानी छोड़ने को लेकर जानकारी दी थी। कोहली ने वीडियो में बताया की साल 2021 आईपीएल में कप्तान के तौर पर उनका आखिरी साल होगा। उन्होंने बीते सभी आईपीएल (IPL) में कप्तान के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन उनकी कप्तानी में आईपीएल में कोई भी ख़िताब टीम हासिल नहीं कर सकी। विराट कोहली के अचानक ऐसे फैसला लेने पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया दी है।

गौतम गंभीर ने दी यह प्रतिक्रिया

आज विराट कोहली की टीम का मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ है। गौतम गंभीर नाईट राइडर्स के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने विराट के कप्तानी छोड़ने पर एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत करते हुए कहा की वह इस फैसले से हैरान हैं। उन्होंने कहा की 'अगर आप चाहते तो टूर्नामेंट खत्म होने के बाद यह फैसला ले सकते थे। इससे टीम थोड़ी अस्थिर और भावुक हो सकती है। आरसीबी फिलहाल अच्छी स्थिति में हैं। आप क्यों टीम पर अतिरिक्त दबाव डालना चाहते हैं, विराट के लिए टीम पर खिताब जीतने का ज्यादा दबाव होगा। आप किसी एक शख्स के लिए खिताब नहीं जीतना चाहते,  आप पूरी फ्रेंचाइजी के लिए यह करना चाहते हैं। अगर उन्हें ऐसा करना ही था, तो वह इस सीजन  के बाद भी ऐसा कर सकते थे।'

किसी और टीम से नहीं जुड़ेंगे

विराट कोहली आईपीएल के इस संस्करण के बाद कप्तानी तो छोड़ देंगे, लेकिन उन्होंने साफ किया है की वह आईपीएल में बतौर खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स के लिए ही खेलते रहेंगे। किसी और टीम के साथ खेलने का सोचेंगे भी नहीं।