क्रिकेट: गौतम गंभीर ने कहा- धोनी अगर फिट हैं और अच्छी फॉर्म में हैं तो उन्हें जरूर खेलना चाहिए

Gautam Gambhir Said, MS Dhoni should keep playing as long as he is fit and in form
क्रिकेट: गौतम गंभीर ने कहा- धोनी अगर फिट हैं और अच्छी फॉर्म में हैं तो उन्हें जरूर खेलना चाहिए
क्रिकेट: गौतम गंभीर ने कहा- धोनी अगर फिट हैं और अच्छी फॉर्म में हैं तो उन्हें जरूर खेलना चाहिए
हाईलाइट
  • गंभीर ने कहा-कोई भी किसी खिलाड़ी पर संन्यास लेने के लिए दबाव नहीं डाल सकता
  • गौतम गंभीर ने कहा कि
  • संन्यास का फैसला धोनी का व्यक्तिगत है

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सपोर्ट में एक बड़ा बयान दिया है। गंभीर ने कहा कि, अगर धोनी पूरी तरह से फिट और अच्छी फॉर्म में हैं तो उन्हें जरूर खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि, कोई भी किसी खिलाड़ी पर संन्यास लेने के लिए दबाव नहीं डाल सकता। क्रिकेट में उम्र भी कोई मायने नहीं रखती, अगर कोई खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है, तो उसे खेलते रहना चाहिए। गंभीर ने यह बात स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कही है। 

अगर कोई खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है, तो उसे खेलते रहना चाहिए
गंभीर ने कहा मेरा मानना है कि, धोनी यदि बॉल को ठीक से हिट कर रहे हैं, यदि वे अच्छी फॉर्म में हैं और खेल को एंजॉय कर रहे हैं। यदि वे मानते हैं कि नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करते हुए देश को जीत दिला सकते हैं, तो उन्हें जरूर खेलना चाहिए।

संन्यास का फैसला धोनी का व्यक्तिगत
गंभीर ने कहा, धोनी की फिटनेस शानदार है, तो उन्हें जरूर वापसी करना चाहिए। कई एक्सपर्ट धोनी पर उनकी उम्र को लेकर दबाव बना रहे हैं, लेकिन मैं फिर से यही कहूंगा कि संन्यास का फैसला धोनी का व्यक्तिगत है। जब आप खेलना शुरू करते हैं, तो वह आपका अपना फैसला होता है। ठीक उसी तरह आपको कब क्रिकेट से विदा लेनी है, यह फैसला भी आपका व्यक्तिगत ही होना चाहिए।

IPL का आयोजन देश का मूड बदल देगा
वहीं IPL को लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गंभीर ने कहा कि, यह मायने नहीं रखता कि यह कहां होगा लेकिन अगर IPL यूएई में होता है तो यह किसी प्रारूप की क्रिकेट खेलने के लिए अच्छी जगह है। इसके साथ ही, जो मुझे लगता है कि काफी अहम है, IPL का आयोजन देश का मूड बदल देगा। जो कोविड-19 के कारण विषम परिस्थिति का सामना कर रहा है।

गंभीर ने कहा, यह मायने नहीं रखता कि कौनसी टीम जीतेगी, कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाएगा और कौनसा गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेगा। क्योंकि मुझे लगता है कि इस बार IPL देश के लिए होगा। इसलिए यह IPL बाकी IPL से ज्यादा बड़ा होने वाला है। IPL का आयोजन संभवत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच होना तय है।

धोनी की कप्तानी में चेन्नई 3 बार चैंपियन बनी है
बता दें कि, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी ने पिछला मैच जुलाई 2019 में वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। बता दें कि, धोनी ने टीम इंडिया के लिए अब तक 90 टेस्ट, 349 वनडे और 98 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 2015 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। धोनी ने अपनी कप्तानी में देश को 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप के अलावा 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी में जीत दिलाई थी। वहीं IPL में धोनी ने अपनी कप्तानी में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स को 3 बार खिताब जिताया है।

Created On :   26 July 2020 4:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story