दैनिक भास्कर हिंदी: बयान: गौतम गंभीर ने कहा-विराट कोहली बुरे कप्तान नहीं, लेकिन रोहित शर्मा उनसे कही बेहतर

November 24th, 2020

हाईलाइट

  • गंभीर ने कहा, "विराट कोहली एक बुरे कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित शर्मा एक बेहतर कप्तान हैं
  • गंभीर ने कहा-IPL में कोहली और रोहित के नेतृत्व के रिकॉर्ड के बीच के अंतर को भी देखा जाना चाहिए

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। गंभीर ने कहा है कि, मौजूदा कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया की कप्तानी के रोल के लिए अच्छे हैं, लेकिन उपकप्तान रोहित शर्मा इस भूमिका उनसे कही बेहतर हैं। यह बात गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में बातचीत के दौरान कही है। 

गंभीर ने कहा, "विराट कोहली एक बुरे कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित शर्मा एक बेहतर कप्तान हैं। दोनों की कप्तानी की क्वालिटी में बहुत अंतर है। गंभीर ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोहली और रोहित के नेतृत्व के रिकॉर्ड के बीच के अंतर को भी देखा जाना चाहिए।

गंभीर ने कहा कि, "अगर हम आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन करते हैं। तो हम IPL के प्रदर्शन के आधार पर कप्तान का चयन क्यों नहीं करते हैं? हालांकि, बल्लेबाजी और गेंदबाजी के प्रदर्शन के लिए IPL को बैरोमीटर के रूप में नहीं होना चाहिए।"

रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई को अब तक पांच बार IPL का खिताब जिताया
IPL में रोहित शर्मा 2013 से मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं। रोहित IPL के इतिहास में सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई को अब तक पांच बार IPL का खिताब जिताया है। वहीं विराट कोहली की बात करें तो वह भी IPL में 2013 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन अब तक अपनी टीम को एक भी बार IPL का खिताब नहीं जिता पाए हैं। वहीं IPL में बैंगलोर ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में किया था। तब टीम टूर्नामेंट की उपविजेता रही थी। 

खबरें और भी हैं...