चेन्नई के खिलाफ विकेट लेकर खुशी हुई

Glad to have picked up a wicket against Chennai: Harshal Patel
चेन्नई के खिलाफ विकेट लेकर खुशी हुई
हर्षल पटेल चेन्नई के खिलाफ विकेट लेकर खुशी हुई
हाईलाइट
  • चेन्नई के खिलाफ विकेट लेकर खुशी हुई : हर्षल पटेल

डिजिटल डेस्क, पुणे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने कहा है कि वह एक ओवर में तरह-तरह की गेंद फेंकने में माहिर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह आखिरकार एमसीए स्टेडियम में 4 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ विकेट लेने में कामयाब रहे। पटेल ने चार ओवरों में 3/35 विकेट लिए थे, जिससे उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंड ग्लेन मैक्सवेल (2/22) के साथ आईपीएल 2022 में गत चैंपियन को 13 रन से हराकर आरसीबी के अभियान को पटरी पर ला दिया।

पटेल पिछले सीजन में पर्पल कैप विजेता थे, लेकिन इस साल वह 13 विकेट के साथ तालिका में 11वें स्थान पर हैं, क्योंकि टूर्नामेंट के महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश करने के साथ ही उन्हें तालिका में ऊपर चढ़ने की उम्मीद है। पटेल ने कहा कि एक ओवर में तरह-तरह की गेंद फेंकना टी20 में महत्वपूर्ण है।

31 वर्षीय हर्षल ने यह भी कहा कि वह कुछ कमियों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके कारण सीएसके के खिलाफ सफलता उसी की वजह से मिली थी। पटेल सीएसके के खिलाफ शानदार फॉर्म में थे, उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए और सबसे महत्वपूर्ण 18वें और 20वें ओवर में शानदार प्रदर्शन करते हुए आरसीबी को मैच जीताने में शानदार भूमिका निभाई।

अपनी रणनीति के बारे में पटेल ने कहा, मैंने पहले ओवर में धीमी गेंद करने की कोशिश की, लेकिन मैंने बल्लेबाज के पाले में डाल दी, जिसे मुझे हिट लगे। फिर उन्होंने बदलते छोरों के बारे में बताया, जिससे उन्हें चेन्नई के रन फ्लो को रोकने में मदद मिली।

उन्होंने कहा, हमने फैसला किया था कि मोईन अली और रवींद्र जडेजा को बाहर की तरफ गेंदबाजी करेंगे और इससे मुझे बड़ी टीम के खिलाफ अपने हिसाब से गेंदबाजी करने की अनुमति मिली। वहीं, आपको पता होना चाहिए कि हालात क्या हैं और बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहे हैं और वे किन क्षेत्रों में स्कोर करने की कोशिश कर रहे हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कौन सी गेंद कर सकते हैं, जिसके बाद आप उस स्थिति में काफी अच्छा महसूस करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 May 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story