तीन नंबर पर बल्लेबाजी करना अच्छा, लेकिन अन्य स्थानों पर खेलना और आसान

Good to bat at number three, but easier to play at other places: Shreyas Iyer
तीन नंबर पर बल्लेबाजी करना अच्छा, लेकिन अन्य स्थानों पर खेलना और आसान
श्रेयस अय्यर तीन नंबर पर बल्लेबाजी करना अच्छा, लेकिन अन्य स्थानों पर खेलना और आसान
हाईलाइट
  • श्रीलंका के खिलाफ टी20 में भारत के अगले दो मैच धर्मशाला में होंगे

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने गुरुवार को कहा कि भले ही वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने में बहुत सहज हैं, लेकिन उन्हें अन्य स्थानों पर बल्लेबाजी करने में कोई दिक्कत नहीं होती है। अय्यर को गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया।

अय्यर ने कहा, 3 नंबर पर बल्लेबाजी करना बहुत सहज है, क्योंकि मैं उस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बड़ा हुआ हूं। आप जल्दी जा सकते हैं यदि कोई विकेट गिरता है और एक सलामी बल्लेबाज बन जाते हैं। लेकिन अगर आप सेट हो जाते हैं और एक बड़ा स्कोर बनाते हैं, तो आप अंत में समाप्त कर सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 में भारत के अगले दो मैच धर्मशाला में होंगे, जहां अय्यर ने 2017 में एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। भारत के लिए सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनकी शुरुआत के बाद से उनमें बदलाव के बारे में पूछे जाने पर, श्रेयस ने टिप्पणी की, जब मैं पहली बार मैदान पर गया था। मैं निर्णय लेने के मामले में बहुत तेजतर्रार था।

लेकिन अब मैं अपनी पारी का निर्माण करने के लिए थोड़ा शांत हो गया हूं और स्वभाव में विकसित हो गया हूं। वे कुछ ऐसे पहलू हैं, जिन्होंने मुझे अपनी पारी बनाने में मदद की है आप सोच भी नहीं सकते इस प्रारूप में बहुत कुछ है, बस अंदर जाओ और हर गेंद को मारने करने की कोशिश करो।

अय्यर ने खुलासा किया, ईमानदारी से कहूं तो लेग स्पिनर आंखों के स्तर से थोड़ा ऊपर गेंदबाजी करते हैं, यहां तक कि नेट में भी, जब मैं अभ्यास कर रहा होता हूं, तो मैं उनके पीछे जाने की कोशिश करता हूं। मेरा प्रवाह स्वाभाविक रूप से आता है। नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है क्योंकि मेरे बल्ले की स्विंग इतनी ऊंची है। साथ ही, यह स्थिति पर निर्भर करता है।

27 वर्षीय अय्यर ने कहा कि वह कप्तानी के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। अपनी अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के बाद अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की कप्तानी करेंगे।

आईएएनएस

Created On :   24 Feb 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story