दिव्यांग क्रिकेट लीग 2022: चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेट लीग 2 मई से होगी शुरू

April 29th, 2022

हाईलाइट

  • व्हीलचेयर क्रिकेटरों के लिए टी10 ओवर प्रारूप में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिव्यांग क्रिकेट लीग 2022 चंडीगढ़ में 2 मई से शुरू होगी। इस बारे में आयोजकों ने शुक्रवार को जानकारी दी।

लीग का सातवें सीजन में आयोजन उषा द्वारा ऑल इंडिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द डेफ (एआईसीएडी) और डेफ क्रिकेट फेडरेशन ऑफ पंजाब के सहयोग से किया जा रहा है।

तीन श्रेणियों में 150 से अधिक विशेष रूप से दिव्यांग क्रिकेटरों को खेलते देखेंगे, जिसमें दृष्टिबाधित, श्रवण बाधित और व्हीलचेयर श्रेणियां शामिल हैं।

उद्घाटन समारोह 1 मई को चंडीगढ़ के सेक्टर 16 क्रिकेट स्टेडियम में होगा और तीन दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में विशेष रूप से दिव्यांग क्रिकेटरों की नौ टीमें होंगी। मैच सुबह सुबह (7:00 बजे) शुरू होंगे और तीन क्रिकेट स्टेडियमों सेक्टर 16, सेक्टर 26 गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल और पंजाब यूनिवर्सिटी ग्राउंड में खेले जाएंगे।

यह लीग बधिर क्रिकेटरों के लिए टी20 प्रारूप में खेली जाएगी और व्हीलचेयर क्रिकेटरों के लिए टी10 ओवर प्रारूप में खेला जाएगा।

आयोजकों ने कहा, जबकि अधिकांश राज्यों के खिलाड़ी इस लीग के पहले सीजन से हिस्सा रहे हैं, यह पहला साल है जब मणिपुर, मेघालय और नागालैंड के बधिर क्रिकेटर भी भाग लेंगे।

इसमें कहा गया है, उन दर्शकों को ध्यान में रखते हुए जो व्यक्तिगत रूप से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकते हैं, फाइनल मैच को यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

(आईएएनएस)