comScore

क्रिकेट: हार्दिक मंगलवार से NCA में द्रविड़ के अंडर में ट्रेनिंग करेंगे, साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से हो सकती है वापसी

क्रिकेट: हार्दिक मंगलवार से NCA में द्रविड़ के अंडर में ट्रेनिंग करेंगे, साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से हो सकती है वापसी

हाईलाइट

  • हार्दिक मंगलवार से NCA में तकरीबन 15-20 दिन तक रिहैबिलिटेशन में रहेंगे
  • पंड्या की साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से हो सकती है वापसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में राहुल द्रविड़ की टीम के मार्गदर्शन में रिहैब प्रक्रिया शुरू करेंगे। मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में अभ्यास के दौरान टीम मैनेजमेंट ने पंड्या से कहा था कि, वह NCA में अपना रिहैब पूरा करें।

NCA में मंगलवार से ट्रेनिंग शुरू करेंगे पंड्या
टीम मैनेजमेंट से संबंध रखने वाले एक सूत्र के मुताबिक, पंड्या से NCA में रिहैब पूरा करने को कहा गया है और इसे पूरा होने में तकरीबन 15-20 दिन का समय लगेगा। जब पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले भारतीय टीम के साथ अभ्यास किया था, तो टीम मैनेजमेंट ने उनसे मंगलवार से ट्रेनिंग शुरू करने को कहा गया था। पंड्या अब लगभग दो सप्ताह के बाद ही इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर पाएंगे। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से हो सकती है वापसी
पंड्या भले ही टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस की हो, लेकिन उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज तक फिट होने की संभावना नहीं है। ऐसे में वे मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से वापसी कर सकते हैं। बीते शनिवार को मुंबई में हुए फिटनेस टेस्ट में उनके फेल होने की खबर आई थी। हालांकि, BCCI सूत्रों ने बताया था कि, वे टेस्ट में फेल नहीं हुए थे, बल्कि उन्होंने खुद कुछ और दिन रिहैब से गुजरने का फैसला किया था। 

सभी खिलाड़ियों को NCA में ही रिहैब करना होग
पंड्या और बुमराह ने अपनी चोटों को ठीक करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर राजनीकांत शिवागनम की सेवाएं ली थीं। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि साफ कर दिया है कि, सभी खिलाड़ियों को NCA में रिहैब करना होगा। गांगुली ने कहा था, मैं द्रविड़ से मिला था, हमने एक सिस्टम बना दिया है। गेंदबाजों को NCA जाना होगा। अगर किसी और ने उनका इलाज किया है तो उन्हें NCA आना होगा। उन्होंने कहा, कारण जो कोई भी हो, हम हर चीज को समायोजित कर लेंगे। हम इस बात को भी सुनिश्चित करेंगे कि खिलाड़ी यहां आराम से रहे और उसे ऐसा नहीं लगे कि वह अलग-थलग है।

कमेंट करें
JWZFp