comScore

World Cup: पाकिस्तान-बांग्लादेश भी कर रहे हैं इंग्लैंड के खिलाफ भारत के जीतने की दुआ

World Cup: पाकिस्तान-बांग्लादेश भी कर रहे हैं इंग्लैंड के खिलाफ भारत के जीतने की दुआ

हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप का 38वां मैच रविवार को इंग्लैंड और भारत के बीच बर्मिंघम में खेला जाएगा
  • भारत के जीतने से बांग्लादेश और पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम रहेंगी

डिजिटल डेस्क। ICC वर्ल्ड कप का 38वां मैच रविवार को दो दिग्गज टीम मेजबान इंग्लैंड और भारत के बीच बर्मिंघम में खेला जाएगा। भारतीय टीम की नजर यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने पर होगी। वहीं इंग्लैंड टीम यह मैच जीतकर सेमीफाइनल की रेस में बने रहना चाहेगी। भारतीय टीम के फैंस के साथ-साथ पाकिस्तान और बांग्लादेश के फैंस भी इस मैच में टीम इंडिया की जीत के लिए दुआएं करेंगे। क्योंकि भारत के जीतने से बांग्लादेश और पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम रहेंगी। वहीं इंग्लैंड को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे आज का मैच हर हाल में जीतना ही होगा। मौजूदा फॉर्म को अगर देखा जाए तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी है, क्योंकि अभी तक वह टूर्नामेंट में अजेय रही है। आज के मैच के बाद कुछ ऐसा रहेगा पाकिस्तान, बांग्लादेश और इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने का गणित। 

पाकिस्तान 

पाकिस्तान के टूर्नामेंट में अब तक 8 मैच हुए हैं। जिसमें से उसने 4 जीते और 3 हारे हैं। एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था। अंक तालिका में पाकिस्तान 9 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। आज अगर इंग्लैंड हार जाती है तो पाकिस्तान अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश से जीतकर आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। वहीं इंग्लैंड के जीतने पर पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। 

बांग्लादेश 

बांग्लादेश के टूर्नामेंट में अब तक 7 मैच हुए हैं। जिसमें से उसने 3 जीते और 3 हारे हैं। एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था। अंक तालिका में बांग्लादेश 7 अंकों के साथ 6वें नंबर पर है। आज इंग्लैंड हारता है तो फिर उसके 8 मैचों में 8 अंक ही रह जाएंगे। फिर अगर बांग्लादेश की टीम अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत जाती है, तो वो 11 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी। 

इंग्लैंड 

इंग्लैंड की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो फिर उसे हर हाल में आज भारत को मैच हराना होगा। भारत को हराने के बाद उसे आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जीत हासिल करनी होगी। दोनों मुकाबले जीतकर इंग्लैंड की टीम 12 अंकों के साथ आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इंग्लैंड के अभी 7 मैचों में 8 अंक हैं और वह अंक तालिका में 5वें नंबर पर है। 
 

कमेंट करें
atOcf