T-20 Rankings : राहुल छठे स्थान पर कायम, कोहली 9वें नंबर पर पहुंचे

ICC T20I Rankings: KL Rahul retains 6th spot, Virat Kohli moves to 9th Position
T-20 Rankings : राहुल छठे स्थान पर कायम, कोहली 9वें नंबर पर पहुंचे
T-20 Rankings : राहुल छठे स्थान पर कायम, कोहली 9वें नंबर पर पहुंचे
हाईलाइट
  • टेस्ट और वनडे में शीर्ष पर काबिज कोहली टी-20 में अब नौवें स्थान पर
  • भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल शनिवार को जारी ICC टी-20 रैंकिंग में छठे स्थान पर

डिजिटल डेस्क, पुणे। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने शनिवार को जारी ICC टी-20 रैंकिंग में अपना छठा स्थान कायम रखा है। वहीं कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन को रैंकिंग में फायदा हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में किए गए प्रदर्शन के दम पर राहुल को 26 अंकों का फायदा हुआ है।

टेस्ट और वनडे में शीर्ष पर काबिज कोहली टी-20 में अब नौवें स्थान पर आ गए हैं। चोट के बाद श्रीलंकाई सीरीज से वापसी करने वाले धवन 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। धवन ने इस सीरीज में 32 और 52 रनों की पारियां खेली थीं। आखिरी टी-20 मैच में तेज तर्रार पारी खेल भारत को 201 रनों के स्कोर तक पहुंचाने वाले मनीष पांडे भी चार स्थान आगे बढ़ते हुए 70वें स्थान पर आ गए हैं। इस सूची में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम पहले स्थान पर हैं।

टीम रैंकिंग में भारत को दो अंकों का फायदा
भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी रैंकिंग में सुधार किए हैं। प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए नवदीप सैनी 146 स्थान की लंबी छलांग के साथ 98वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं शार्दूल ठाकुर 92वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सीरीज से वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह आठ स्थान आगे बढ़ते हुए 39वें स्थान पर आ गए हैं। गेंदबाजों की सूची में अफगानिस्तन के लेग स्पिनर राशिद खान पहले स्थान पर हैं। टीम रैंकिंग में भारत को दो अंकों का फायदा हुआ है लेकिन वह पांचवें स्थान पर ही है। उसके 260 अंक हैं।

Created On :   11 Jan 2020 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story