• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • ICC Under-19 Cricket World Cup: kapil dev and azharuddin urge bcci to take strict action against india u19 Players for showing bad behaviour

दैनिक भास्कर हिंदी: U-19 World Cup: कपिल-अजहरुद्दीन बोले, दुर्व्यवहार करने वाले प्लेयर्स पर एक्शन ले BCCI

February 12th, 2020

हाईलाइट

  • कपिल ने कहा, मैं चाहता हूं कि बोर्ड दुर्व्यवहार करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए
  • मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा, मैं अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई चाहता हूं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव और मोहम्मद अजहरुद्दीन अंडर-19 विश्व कप फाइनल मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बर्ताव से बेहद निराश हैं। फाइनल मैच के बाद बांग्लादेश और भारत के खिलाड़ियों के बीच तनातनी हो गई थी। सेनवेस पार्क में रविवार को खेले गए फाइनल मैच में बांग्लादेश ने डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से भारत को 3 रन से हरा दिया था। इसके बाद दोनों टीमों में झड़प हो गई थी।

इस पर कपिल देव ने कहा, मैं चाहता हूं कि बोर्ड (BCCI) दुर्व्यवहार करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए और एक उदाहरण पेश करे। क्रिकेट का मतलब विपक्षी टीम को गाली देना नहीं है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि BCCI के पास इन युवाओं के साथ डील करने का पुख्ता कारण है।

आक्रामकता का स्वागत करता हूं, लेकिन इसमें नियंत्रण होना चाहिए
कपिल देव ने कहा, मैं आक्रामकता का स्वागत करता हूं, इसमें कुछ गलत नहीं है, लेकिन इसमें नियंत्रण होना चाहिए। प्रतिस्पर्धी होने के लिए आप सीमा लांघ नहीं सकते। मैं कहूंगा कि यह मानने योग्य बातें नहीं हैं कि युवा इस तरह का व्यवहार करें।

मैं अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई चाहता हूं:अजहरुद्दीन
अजहरुद्दीन ने भी कपिल की बात पर सहमति जाहिर की है। उन्होंने कहा, मैं अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई चाहता हूं, लेकिन मैं साथ ही जानना चाहता हूं कि, इन युवाओं को सिखाने में सपोर्ट स्टाफ का क्या रोल रहा था। देर हो इससे पहले कदम उठाने होंगे। इन खिलाड़ियों को अनुशासित रहना होगा।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस विवाद के लिए दोषी पाए गए 3 बांग्लादेशी और 2 भारतीय खिलाड़ियों पर डीमेरिट अंक के रूप में जुर्माना लगाया है। बांग्लादेश के तौहीद हृदॉय, शमीम हुसैन, रकीबुल हसन के नाम शामिल हैं, जबकि भारत की तरफ से आकाश सिंह और रवि बिश्नोई को भी सजा मिली है।

 

खबरें और भी हैं...