IND vs AUS 2nd T20 Today: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

India-Australia 2nd T-20 match live updates India-Australia live score of second T20 match Australia vs India
IND vs AUS 2nd T20 Today: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
IND vs AUS 2nd T20 Today: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
हाईलाइट
  • टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की T-20 सीरीज का दूसरा मैच आज
  • भारतीय समयानुसार दोपहर 1.40 बजे से खेला जाएगा मैच

डिजिटल डेस्क, सिडनी। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की T-20 सीरीज का दूसरा मैच आज (रविवार) सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। अब विराट ब्रिगेड की नजरें सीरीज अपने नाम करने पर हैं। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.40 बजे से खेला जाएगा।

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में भले ही वनडे सीरीज हार चुकी है, लेकिन टीम का टी-20 में रिकॉर्ड काफी बेहतर है। भारत पिछले 12 साल से ऑस्ट्रेलिया में कोई द्विपक्षीय टी-20 सीरीज नहीं हारा है। अगर आज का मुकाबला भारतीय टीम जीतती है, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवरऑल 9 में से चौथी सीरीज जीतेगी।

ऑस्ट्रेलिया टीम के कुछ खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने से टीम की चिंता बढ़ गई है। डेविड वार्नर पहले ही सीरीज से बाहर हैं। कप्तान एरॉन फिंच को भी पहले टी-20 में हिप में चोट लगी थी। उनके खेलने पर अभी स्थिति साफ नहीं है। अगर फिंच नहीं खेलते हैं तो यह मेजबान टीम के लिए बड़ा झटका होगा और फिर स्टीव स्मिथ के ऊपर टीम की बल्लेबाजी का भार होगा।

पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जल्दी में विकेट खो दिए थे। इस मैच में मेजबान अपनी उन गलतियों को सुधारना चाहेंगे। गेंदबाजी में आखिरी ओवरों में टीम ने रन लुटाए थे। यहां एक अच्छी खबर ऑस्ट्रेलिया के लिए यह है कि आखिरी ओवर में भारत के लिए तेजी से रन बनाने वाले रवींद्र जडेजा चोट के चलते बाहर हो गए हैं।

यह ऑस्ट्रेलिया के लिए राहत है तो भारत के लिए चिंता। शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने आए लोकेश राहुल और जडेजा के दम पर ही भारत ने किसी तरह 161 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था। कोहली भी नहीं चले थे और न ही बाकी के बल्लेबाज हैं। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को भी बेहतर करना होगा।

जडेजा की जगह कनकशन सब्सीटियूट के तौर पर शामिल किए गए युजवेंद्र चहल ने पहले मैच में तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को हार के लिए विवश किया था। चहल अंतिम-11 में नहीं थे। जडेजा की गैरमौजूदगी में क्या चहल को प्राथमिकता मिलेगी यह देखना होगा। वहीं चहल के अलावी टी.नटराजन ने भी कमाल का प्रदर्शन किया।

कोहली ने पहले टी-20 में जसप्रीत बुमराह को बाहर बैठाया था। दूसरे मैच में बुमराह की वापसी होती है या नहीं यह भी मैच के दिन पता चलेगा। निश्चित तौर पर भारत इस मैच को जीत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेना चाहेगा और मेजबान बराबरी की कोशिश में होगा।

मौसम/पिच
सिडनी में आसमान साफ रहेगा। अधिक तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने की संभावना है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बॉलिंग करना चाहेगी। 

भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, टी नटराजन, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर।

ऑस्ट्रेलियाई टीम
एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जम्पा, डी"आर्की शॉर्ट। पैट कमिंस, शीन एबॉट, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, एंड्रयू टाई। कैमरून ग्रीन, मोइसेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, डेनिल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस।

 

Created On :   6 Dec 2020 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story