दैनिक भास्कर हिंदी: IND VS AUS: सिर में चोट की वजह से दूसरे वनडे में नहीं खेलेंगे पंत, रिहैबिलिटेशन सेंटर भेजे गए

January 16th, 2020

हाईलाइट

  • पंत बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबलिटेशन के लिए जाएंगे
  • पंत को पहले वनडे में पैट कमिंस की गेंद पर लगी थी सिर में चोट

डिजिटल डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया बुधवार को राजकोट पहुंची। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सिर में चोट के कारण भारतीय टीम के साथ राजकोट नहीं गए थे। पंत अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में दूसरे वनडे में नहीं खेलेंगे। वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबलिटेशन के लिए जाएंगे।

इससे पहले बुधवार को BCCI के एक सूत्र ने कहा था की, टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ पंत आज राजकोट नहीं जाएंगे। वो टीम के साथ बाद में जुड़ेंगे। बता दें कि जिसके सिर पर चोट लगती है, उसे सामान्य तौर पर 24 घंटे के लिए अंडर ऑब्जर्वेशन रखा जाता है। अभी ये साफ नहीं है कि पंत दूसरे वनडे मैच में खेलेंगे या नहीं।

पहले वनडे में पैच कमिंस की गेंद पर हुए थे चोटिल
वानखेडे स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान पैट कमिंस की एक गेंद पंत के बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट में जा लगी थी। इसी पर उन्हें सिर में चोट की आशंका हुई। जिसके कारण वह भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके। उनको लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सलाह ली गई। उनकी जगह लोकेश राहुल ने मैच में विकेटकीपिंग की थी। वहीं पंत को मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया था।

पंत ने 33 गेंद पर 28 रन बनाए थे
पंत ने पहले वनडे मैच में 33 गेंदों पर 28 रन बनाए थे। उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को इस मैच में 10 विकेट से हरा तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी।

 

 


 

 

खबरें और भी हैं...