एजबेस्टन टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा हुए बाहर, बुमराह संभालेंगे टीम की कमान

India vs England: Jasprit Bumrah to lead India in absence of Covid-positive Rohit Sharma in fifth Test
एजबेस्टन टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा हुए बाहर, बुमराह संभालेंगे टीम की कमान
क्रिकेट एजबेस्टन टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा हुए बाहर, बुमराह संभालेंगे टीम की कमान
हाईलाइट
  • रोहित की जगह बुमराह करेंगे कप्तानी

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को जोरदार झटका लगा है। कोरोना संक्रमित होने के कारण कप्तान रोहित शर्मा एजबेस्टन में होने वाले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। रोहित की जगह तेज गेंदबाज बुमराह टीम की कप्तानी करेंगे। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रोहित शर्मा दूसरी बार कोविड संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में उनका इंग्लैंड के साथ होने वाले पांचवे टेस्ट में खेल पाना नामुमकिन है, इस कारण उनकी जगह बुमराह को टीम का कप्तान बनाया गया है।

बता दें कि, पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से पांचवां टेस्ट नहीं खेला जा सका था। वही टेस्ट अब खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में 2-1 की सीरीज बनाए हुए है।

रोहित की गैरमौजूदगी से बढ़ सकती हैं टीम की मुश्किलें

रोहित का टीम से बाहर होना केवल इस वजह से भारत के लिए झटका नहीं है कि वह टीम के कप्तान हैं। रोहित बतौर बल्लेबाज भी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। बीते वर्ष खेले गए इस सीरीज के 4 मैचों में रोहित टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 4 मैचों की 8 पारियों में 368 रन बनाए थे। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 52.57 थी। 

कवर के तौर पर शामिल हुए मयंक

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट के लिए ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टीम में रोहित शर्मा के कवर के रुप में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने बयान जारी करके इस बात की पुष्टि की है। बीसीसीआई के मुताबिक, मयंक इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं और बर्मिंघम में टीम के साथ जुड़ेंगे।

टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम:

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा., मोहम्मद सिराज, उमेश यादव। 

गौरतलब है कि, भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया इस दौरे पर 3 टी-20 व 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी। 
 

Created On :   29 Jun 2022 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story