• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • India Vs England Pink Ball 3rd Test Day 2 Live Score Narendra Modi Cricket Stadium Ahmedabad News IND Vs Eng Day Night Test Day 2 Latest News Updates

दैनिक भास्कर हिंदी: India Vs England Pink Ball 3rd Test Day 2 live Score : 145 पर ऑलआउट टीम इंडिया, इंग्लैंड पर 33 रन की बढ़त

February 25th, 2021

हाईलाइट

  • नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है तीसरा टेस्ट मैच
  • चार टेस्ट मैचों की सीरीज में एक-एक से बराबरी

डिजिटल डेस्क,अहमदाबाद। इंडिया-इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और डे-नाइट टेस्ट मैच गुजरात अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीन स्पिनर से साथ उतरी टीम इंडिया ने मैच के पहले दिन इंग्लैंड की पारी को 122 रन पर समेट दिया। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दोनों ने मिलकर 9 विकेट झटके। वहीं, इंडिया भी पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सकी। इंडिया ने 131 रन के स्कोर पर 8 विकेट गंवा दिए हैं। फिलहाल, रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर हैं। भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड पर बढ़त बना ली। इंग्लिश टीम ने पहली पारी में 112 रन बनाए थे।

इंग्लैंड पर इंडिया भारी 
भारत में इंडिया-इंग्लैंड के बीच कुल 124 टेस्ट मैच खेल गए हैं। जिनमें भारत ने 27 और इंग्लैंड ने 48 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, 49 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं। भारत में कुल 62 टेस्ट हुए हैं। जिसमें भारत ने 20 और इंग्लैंड ने 14 में जीत दर्ज की है। जबकि 28 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं। इस हिसाब से इंडिया घर में इंग्लैंड पर भारी नजर आ रही है। 

अब तक ड्रा नहीं हुआ कोई भी डे-नाइट टेस्ट मैच
क्रिकेट के इतिहास में अब तक 30 डे-नाइट टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। जिनमें से कोई भी मैच ड्रा नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया ने 8 डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और सभी 8 टेस्ट में जीत हासिल की है। श्रीलंका ने 3 डे-नाइट टेस्ट खेले हैं, जिनमें 2 में जीत और 1 में हार मिली है। इंग्लैंड ने 3 टेस्ट में 1 में जीत 2 में हार का सामना किया है। इंडिया ने 2 टेस्ट खेले हैं 1 में जीत दूसरे में हार मिली है। वहीं न्यूजीलैंड ने 3 डे-नाइट टेस्ट में 1 में जीत दो में हार झेली है। पाकिस्तान ने 4 टेस्ट में से 3 में हार और एक में जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका ने 2 डे-नाइट टेस्ट मैच में से 1 में जीत और 1 में हार का सामना किया है। वहीं, बांग्लादेश ने 1 टेस्ट खेला है जिसमें उसे हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं, वेस्टइंडीज ने 3 टेस्ट खेले हैं तीनों में हार ही मिली है। जिम्बाब्वे ने भी 1 मैच खेला है जिसमें उसे हार मिली है। 

पिच और मौसम रिपोर्ट
अहमदाबाद में टेस्ट के दौरान पांचों दिन मौसम साफ रहने का अनुमान है। तापमान 18 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मोटेरा के नए स्टेडियम में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। 

इंडिया: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: डॉम सिबली, जैक क्राउली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

 

 

 

खबरें और भी हैं...