रोमांचक मैच में 4 रनों से जीता भारत, इस साल तीसरी सीरीज अपने नाम की, दीपक हुड्डा रहे भारत की जीत के हीरो 

India won by 4 runs in a thrilling match, won the third series this year, Deepak Hooda is the hero of Indias victory
रोमांचक मैच में 4 रनों से जीता भारत, इस साल तीसरी सीरीज अपने नाम की, दीपक हुड्डा रहे भारत की जीत के हीरो 
क्रिकेट रोमांचक मैच में 4 रनों से जीता भारत, इस साल तीसरी सीरीज अपने नाम की, दीपक हुड्डा रहे भारत की जीत के हीरो 
हाईलाइट
  • हुडडा टी-20 इंटरनेशनल मैचों में भारत की तरफ से शतक बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने

डिजिटल डेस्क, डबलिन। भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज का अंतिम मैच भारत ने चार रनों से जीत लिया। इसी के साथ भारत ने दो टी-20 मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। इस साल यह तीसरी सीरीज है जो भारत ने जीती है। मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 225 रनों का स्कोर खड़ा किया और आयरलैंड के सामने 226 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में आयरलैंड की टीम पांच विकेट खोकर 221 रन ही बना सकी। आयरलैंड की टीम ने भले ही मैच गंवा दिया हो लेकिन टीम के बल्लेबाजों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और मुकाबले के अंत तक भारत को कड़ी टक्कर दी। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई व उमरान मलिक ने 1-1 विकेट लिया।

हुड्डा और सैमसन के बीच रिकॉर्ड साझेदारी

इससे पहले दीपक हुड्डा और संजू सैमसन की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने आयरलैंड के सामने 228 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। हुड्डा ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए जहां 57 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्कों की मद्द से 104 रन बनाए। वहीं संजू सैमसन ने 42 गेंदों तेजतर्रार 77 रनों की पारी खेली। संजू ने अपनी पारी में 9 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी हुई। टी-20 क्रिकेट यह भारत की तरफ से किसी भी विकेट के लिए की गई में सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले केएल राहुल और रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में 165 रनों की पार्टनरशिप की थी।

भारत के लिए शतक बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने हुड्डा

हुडडा टी-20 इंटरनेशनल मैचों में भारत की तरफ से शतक बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना ही ये कारनामा कर पाये हैं। आज के मैच में भारतीय टीम में तीन बदलाव किये गए। ऋतुराज गायकवाड़ की जगह संजू सैमसन, आवेश खान की जगह हर्षल पटेल और चहल की जगह रवि विश्नोई को टीम में शामिल किया गया।
 

Created On :   28 Jun 2022 7:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story