टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह और हर्षल की हुई वापसी 

Indian team announced for T20 World Cup, Bumrah and Harshal return
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह और हर्षल की हुई वापसी 
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह और हर्षल की हुई वापसी 
हाईलाइट
  • ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम में शामिल नहीं किए गए है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। 15 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरु होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम के आलावा चार स्टैंड-बाय खिलाड़ियों का भी चयन किया है। 

बीसीसीआई द्वारा जारी की गई इस टीम में 4 बल्लेबाज, 2 विकेटकीपर बल्लेबाज, 3 ऑलराउंडर्स और 6 गेंदबाजों को शामिल किया गया है। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है, जबकि इस दौरान केएल राहुल उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। चोट की वजह से एशिया कप में नहीं खेलने वाले जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है, जबकि एशिया कप के दौरान चोटिल हुए स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम में शामिल नहीं किए गए है। 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

15 सदस्यीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

स्टैंडबाय प्लेयर्स- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चहर

कमाल की फॉर्म में है विराट कोहली 

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बीते कई महीनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने तो विराट को टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर करने की मांग तक कर दी थी लेकिन विराट ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए आलोचको को करारा जवाब दिया है। विराट के फॉर्म में वापस आने से भारतीय टीम की बहुत बड़ी टेंशन खत्म हो गई है। टी-20 वर्ल्ड कप में भी भारत को विराट को ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

जडेजा की चोट ने बढ़ाई भारत की टेंशन 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया है। दरअसल, एशिया कप के दौरान जडेजा को दाहिने घुटने में लगी चोट से उबरने में काफी समय लगेगा। जिस वजह से जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो चुके है। सवाल यही है कि उनकी जगह टीम में कौन लेगा ?

क्या खराब प्रदर्शन से उबर पाएगी भारतीय टीम 

टी-20 वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी दावेदार भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 में बेहद खराब प्रदर्शन किया। भारतीय टीम सुपर-4 राउंड में केवल एक मुकाबला ही जीत सकी और फाइनल की रेस से बाहर हो गई। भारतीय टीम को पाकिस्तान और श्रीलंका से हार झेलनी पड़ी, जबकि भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से बड़ी मात दी थी। 

Created On :   12 Sep 2022 12:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story