श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे चाहर और सूर्यकुमार

Indian team got a double blow, Chahar and Suryakumar will not play against Sri Lanka
श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे चाहर और सूर्यकुमार
भारतीय टीम को लगा दोहरा झटका श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे चाहर और सूर्यकुमार
हाईलाइट
  • घायल खिलाड़ियों की जगह कोई नया खिलाड़ी नहीं आएगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। श्रीलंका के खिलाफ बृहस्पतिवार से लखनऊ में शुरू हो रही तीन मैचों की टी20आई सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को दोहरा झटका लगा है, क्योंकि सफेद गेंद के विशेषज्ञ दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। 29 वर्षीय चाहर को वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में गेंदबाजी करते समय चोट लग गई थी, जबकि सूर्यकुमार के हाथ में हल्का फ्रैक्चर हो गया है। दोनों अब बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने एक बयान जारी कर पुष्टि की कि दोनों रिहैबिलिटेशन के लिए बेंगलुरु जाएंगे।शाह ने बुधवार को एक बयान में कहा, तेज गेंदबाज दीपक चाहर और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

उन्होंने कहा, दीपक को गेंदबाजी के दौरान चोट लगी, जबकि सूर्यकुमार यादव को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 आई में क्षेत्ररक्षण के प्रयास के दौरान चोट का सामना करना पड़ा। घायल खिलाड़ियों की जगह कोई नया खिलाड़ी नहीं आएगा।

सलामी बल्लेबाज काइल मेयर और शाई होप को आउट करने के बाद चाहर कोलकाता में अंतिम टी20 आई में अपनी चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए थे। वह अपना दूसरा ओवर पूरा नहीं कर सके। वह शेष खेल के लिए मैदान पर नहीं लौटे, जिसे भारत ने 17 रनों से जीत लिया।

31 वर्षीय सूर्यकुमार लखनऊ में टी20आई से पहले अभ्यास सत्र में शामिल हुए थे, लेकिन अब उन्हें तीन मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। दूसरा और तीसरा टी20 आई धर्मशाला में खेला जाएगा।

भारत की टी20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अवेश खान।

आईएएनएस

Created On :   23 Feb 2022 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story