क्रिकेट: इंजमाम ने कहा, रिचर्डस, जयसूर्या और डिविलियर्स ने क्रिकेट को बदल दिया

Inzamam-ul-Haq Said, Viv Richards, Sanath Jayasuriya, AB de Villiers changed cricket
क्रिकेट: इंजमाम ने कहा, रिचर्डस, जयसूर्या और डिविलियर्स ने क्रिकेट को बदल दिया
क्रिकेट: इंजमाम ने कहा, रिचर्डस, जयसूर्या और डिविलियर्स ने क्रिकेट को बदल दिया
हाईलाइट
  • इंजमाम ने कहा है कि
  • सर विवियन
  • जयसूर्या और डिविलियर्स तीन ऐसे खिलाड़ी हैं
  • जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदला है
  • इंजमाम ने कहा- सर विवियन रिचर्ड्स ने तेज गेंदबाजों के खिलाफ फ्रंटफुट पर खेलना सिखाया

डिजिटल डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि, सर विवियन रिचर्ड्स, सनथ जयसूर्या और अब्राहम डिविलियर्स तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदल दिया है। अपने समय के महान बल्लेबाज इंजमाम ने एक यूट्यूब चैनल से कहा कि, काफी साल पहले रिचर्डस ने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया। उस समय बल्लेबाज तेज गेंदबाजों को बैकफुट पर खेलते थे, लेकिन उन्होंने सबको दिखाया कि, कैसे तेज गेंदबाजों को फ्रंटफुट पर भी खेला जा सकता है। उन्होंने लोगों को बताया कि, तेज गेंदबाजों पर भी आक्रमण किया जा सकता है।

जयसूर्या ने शुरुआती 15 ओवर में तेज गेंदबाजों पर अंक्रमण करना सिखाया
इंजमाम ने जयसूर्या को लेकर कहा, दूसरा बदलाव इस खेल में जयसूर्या लेकर आए। उन्होंने इनिंग के शुरुआती 15 ओवर में तेज गेंदबाजों पर अंक्रमण करना शुरु किया था। उनके आने के पहले हवा में शॉट खेलने वालों को आम तौर पर बल्लेबाज नहीं माना जाता था, लेकिन उन्होंने पहले 15 ओवरों में इनफील्ड के ऊपर से शॉट खेलकर इस परिभाषा को बदल दिया।

यह खबर भी पढ़ें - Dubai open 2020: सानिया-गार्सिया की जोड़ी टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में, एला-कैटेरिना को हराया

डिलिविलियर्स ने पैडल स्वीप और रिवर्स स्वीप की शुरुआत की थी
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने डिलिविलियर्स के बारे में कहा, तीसरे खिलाड़ी, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया, वह डिविलियर्स है। आज के समय में वनडे और टी-20 में खेले जा रहे तेज क्रिकेट के लिए मैं डिविलियर्स को जिम्मेदार ठहराता हूं। पहले के बल्लेबाज सीधे बैट से शॉट खेलते थे, लेकिन डिविलियर्स ने पैडल स्वीप और रिवर्स स्वीप लगाने शुरू कर दिए।

Created On :   19 Feb 2020 4:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story