• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • IPL 12, CSK VS DC: Chennai Super Kings vs Delhi Capitals, Live Updates, Live Score, Suresh Raina, Shreyas Iyer, MS Dhoni

दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 12: चेन्नई-दिल्ली मैच आज, दोनों की नजरें टॉप पोजिशन पर

May 1st, 2019

हाईलाइट

  • IPL का 50वां मैच आज चेन्नई और दिल्ली के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा।
  • मैच का प्रसारण रात 8:00 बजे से होगा।
  • इस मैच में भी चेन्नई के कप्तान धोनी के खेलने पर संशय

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 50वां मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा। मैच का प्रसारण रात 8:00 बजे से होगा। इस सीजन में चेन्नई-दिल्ली का दूसरी बार आमना-सामना होगा। पहले मैच में चेन्नई ने दिल्ली को उसके घरेलू मैदान पर 6 विकेट से हराया था। दोनों टीमों का यह 13वां मैच होगा। चेन्नई ने अब तक हुए अपने 12 मैचों में से 8 जीते हैं और 4 हारे हैं। वहीं दिल्ली ने भी अब तक हुए अपने 12 मैचों में से 8 जीते हैं और 4 में उसे हार मिली है। 

अंक तालिका की बात करें तो दोनों टीमों के 16-16 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के हिसाब से दिल्ली टॉप पर है और चेन्नई दूसरे नंबर पर है। दोनों टीमें प्लेऑफ में पहले ही अपनी जगह बना चुकी हैं। ऐसे में इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई अंक तालिका में टॉप पर पहुंचने के लिए दिल्ली को हराने की हरसंभव प्रयास करेगी। वहीं श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली यह मैच जीतकर टॉप पर बने रहना चाहेगी। 

IPL में दोनों टीमों के बीच अब तक 19 मैच हुए हैं, जिसमें से चेन्नई ने 13 और दिल्ली ने 6 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच चेन्नई के घरेलू मैदान पर अब तक 7 मैच हुए हैं, जिसमें से चेन्नई ने 5 और दिल्ली ने सिर्फ 2 मैच जीते हैं। इसी मैदान पर चेन्नई के प्रदर्शन की बात करें तो वह इस मैदान पर पिछले छह मैच में सिर्फ एक मैच ही हारी है।

इस मैच में चेन्नई के लिए चिंता का विश्य उनके नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। धोनी पिछले मैच में बुखार के कारण मुंबई इंडियंस के खिलाफ नहीं खेले थे। मैच में टीम की कमान सुरेश रैना को सौंपी गई थी, जिसमें मुंबई ने चेन्नई को 46 रनों से हराया था। धोनी का आज के मैच में भी खेलने पर संशय है। चेन्नई को उम्मीद होगी कि टीम के कप्तान इस मैच में वापसी करें। धोनी अपनी टीम के टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने अब तक 10 मैचों में 104.66 के औसत से 314 रन बनाए। धोनी के नाम सीजन में तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।

टीमें 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केएम आसिफ, सैम बिलिंग्स, चैतन्य बिश्नोई, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, नारायण जगदीशन, स्कॉट कुगलिन, मोनू कुमार, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मिशेल सैंटनर, कर्ण शर्मा, ध्रुव शोरे, मोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मुरली विजय, शेन वॉटसन।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) : श्रेयस अय्यर (कप्ताान), कॉलिन मुनरो, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, हनुमा विहारी, कॉलिन इनग्राम, मनजोत कालरा, क्रिस मोरिस, शेरफेन रूदरफोर्ड, कीमो पॉल, अक्षर पटेल,  जलज सक्सेना, राहुल तेवतिया, ऋषभ पंत, अंकुश बैंस, आवेश खान, संदीप लमिछने, हर्षल पटेल, ट्रेंट बोल्ट, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा, नाथू सिंह, बंडारू अयप्पा।

खबरें और भी हैं...