दैनिक भास्कर हिंदी: IPL-12: आज अपने घरेलू मैदान पर हैदराबाद से भिड़ेगी दिल्ली

April 4th, 2019

हाईलाइट

  • IPL का 16वां मैच आज दिल्ली और हैदराबाद के बीच फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण रात 8:00 बजे से होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। इस सीजन में दिल्ली का यह पांचवां और हैदराबाद का चौथा मैच होगा। दिल्ली ने अब तक हुए 4 मैचों में से 2 और हैदराबाद ने 3 में से 2 मैच जीते हैं। अब दिल्ली अपने घरेलू मैदान पर यह मैच जीतकर पिछली हार को भुलाना चाहेगी। वहीं हैदराबाद इस मैच को जीतकर अपने खाते में एक और जीत दर्ज करना चाहेगी। पिछले मैच में दिल्ली को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने 14 रन से हराया था। वहीं हैदराबाद ने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ 118 रन से जीत दर्ज की थी। अंक तालिका की बात करें तो हैदराबाद अभी 4 अंकों के साथ तीसरे और दिल्ली 4 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। 

दोनों टीमों का इस सीजन में यह पहला मुकाबला होगा। IPL में दोनों टीमों के अब तक 12 मैच हुए हैं। जिसमें से हैदराबाद ने 8 और दिल्ली ने 4 मैच जीते हैं। दिल्ली के घरेलू मैदान पर दोनों टीमों का आमना-सामना 4 बार हुआ है। जिसमें से हैदराबाद ने 3 मैच जीते हैं और दिल्ली एक ही जीत पाई है। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो, हैदराबाद ने 3 और दिल्ली ने 2 मैच जीते हैं। IPL के पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच 2 मैच हुए थे। दोनों ही मैच हैदराबाद जीतने में सफल रही थी। 

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म है। दोनों ने पिछले मैच में शतक जमाए थे और अपनी टीम को दो विकेट के नुकसान पर 231 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया था। कोटला की विकेट धीमी रहती है, ऐसे में इस मैच में स्पिनरों की अहमियत ज्यादा है। सनराइजर्स के लिए स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नबी अहम रोल निभा सकते हैं। दिल्ली के पास भी अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, संदीप लामिछाने जैसे अच्छे स्पिनर हैं।

बल्लेबाजी में दिल्ली की टीम सनराइजर्स से कम नहीं है। हालांकि उसकी दिक्कत यह है कि वह कभी भी लय खो बैठती है, जैसे पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में देखा गया था। पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने जरूर बल्ले का दम अच्छी तरह दिखाया है, लेकिन टीम का मध्यक्रम निरंतरता नहीं रख सका है। अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को भी और जिम्मेदारी से खेलने की जरूरत है। सनराइजर्स के पास भुवनेश्वर कुमार जैसा शानदार गेंदबाज है, ऐसे में दिल्ली के ऊपर क्रम को भी संभल कर खेलना होगा। 

टीमें : 

दिल्ली कैपिटल्स (DC) : श्रेयस अय्यर (कप्ताान), कॉलिन मुनरो, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, हनुमा विहारी, कॉलिन इनग्राम, मनजोत कालरा, क्रिस मोरिस, शेरफेन रूदरफोर्ड, कीमो पॉल, अक्षर पटेल,  जलज सक्सेना, राहुल तेवतिया, ऋषभ पंत, अंकुश बैंस, आवेश खान, संदीप लमिछने, हर्षल पटेल, ट्रेंट बोल्ट, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा, नाथू सिंह, बंडारू अयप्पा।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वॉर्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयर्स्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, ऋद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टेनलेक।