IPL-12, KKR VS SRH : वार्नर पर भारी पड़े रसेल, कोलकाता ने 6 विकेट से मैच जीता

IPL 12: Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, KKR vs SRH, Live Updates, Live Commentary
IPL-12, KKR VS SRH : वार्नर पर भारी पड़े रसेल, कोलकाता ने 6 विकेट से मैच जीता
IPL-12, KKR VS SRH : वार्नर पर भारी पड़े रसेल, कोलकाता ने 6 विकेट से मैच जीता

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के दूसरे मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 6 विकेट से हराया। मैच में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केन विलियम्सन के चोटिल होने के कारण हैदराबाद की कमान भुवनेश्वर कुमार को सौंपी गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 181 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से डेविड वार्नर ने 85 रन बनाए, जॉनी बेयरस्टो 39, युसूफ पठान 1, मनीष पांडे 8 (नाबाद) और विजय शंकर 40 (नाबाद) रन बनाए। कोलकाता ने 19.4 ओवर में रनों का लक्ष्य पूरा कर लिया। कोलकाता से आंद्रे रसेल 49 और शुभमन गिल 18 रन बनाकर नाबाद रहे। 

कोलकाता और हैदराबाद के बीच अब तक 15 मुकाबले हुए हैं। इनमें से हैदराबाद ने 6, जबकि कोलकाता ने 9 मैच जीते हैं। ईडन गार्डन्स मैदान पर दोनों टीमों के बीच 7 मैच हुए हैं। इनमें से कोलकाता ने 5 और हैदराबाद ने 2 मैच जीते हैं। हालांकि, कोलकाता ने अपने घरेलू मैदान (ईडन गार्डन्स) पर हैदराबाद के खिलाफ अपने पिछले दोनों मुकाबले गंवाए हैं।

दो बार की चैंपियन कोलकाता ने IPL में अपना पिछला खिताब 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में जीता था। उसके बाद से टीम ने पिछले चार साल में तीन बार प्लेऑफ में तो पहुंची है, लेकिन वह खिताब नहीं जीत पाई। इस बार KKR की कप्तानी दिनेश कार्तिक करेंगे। गेंदबाजी में टीम के पास अनुभवी सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला एक बार फिर केसी करियप्पा के साथ मिलकर टीम को मजबूती देना चाहेंगे। टीम को शिवम मावी और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे की कमी महसूस होगी, जो चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

बल्लेबाजी में KKR के पास क्रिस लिन, शुभमन गिल, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, कार्तिक और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं। दूसरी तरफ, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को पिछले सीजन के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हाथों 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद ने 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में खिताब जीतने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है। 

हालांकि रविवार को होने वाले इस शानदार मुकाबले में सभी की निगाहें वार्नर पर होंगी, जो बॉल टेम्परिंग में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद लौटे हैं। हैदराबाद की टीम को वार्नर और विलियम्सन के अलावा मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे और यूसुफ पठान जैसे बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हालांकि टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की कमी खलेगी, जो अब दिल्ली कैपिटल्स टीम में चले गए हैं। गेंदबाजी की जिम्मेदारी राशिद खान, बिली स्टेनलेक, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल और बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों के कंधे पर होगी। 

टीमें : 

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फग्र्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा।

हैदराबाद : डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, विजय शंकर, यूसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल।

 

 

Created On :   24 March 2019 4:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story