comScore

IPL : पंत का अर्धशतक, दिल्ली 5 विकेट से जीता, राजस्थान को दिखाया बाहर का रास्ता

IPL : पंत का अर्धशतक, दिल्ली 5 विकेट से जीता, राजस्थान को दिखाया बाहर का रास्ता

हाईलाइट

  • राजस्थान ने जीता टॉस
  • पहले बल्लेबाजी का फैसला
  • फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा मैच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए IPL-12 के 53वें मैच में दिल्ली ने राजस्थान को 5 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए। राजस्थान की ओर से रियान पराग ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। 116 रनों के लक्ष्य को दिल्ली की टीम ने 17वें ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत 53 रन बनाकर नाबाद रहे। यह मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला गया। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम के अब 14 मैचों में 18 अंक हो गए हैं और प्वाइंट्स टेबल में वह दूसरे स्थान पर आ गई है। वहीं राजस्थान की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई है। राजस्थान के 14 मैचों में 11 अंक हैं और प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है।

116 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 28 रन के कुल स्कोर पर दिल्ली ने दो विकेट खो दिए। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को संभालने की कोशिश की। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी की। श्रेयस गोपाल ने अय्यर को लिविंगस्टोन के हाथों कैच करा दिल्ली को तीसरा झटका दिया। अय्यर 9 गेंदों पर दो छक्के की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कॉलिन इंग्रम और शेरफाने रदरफोर्ड कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। इसके बाद ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने मिलकर दिल्ली को जीत दिला दी। पंत ने 38 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली। राजस्थान की ओर से ईश सोढ़ी ने 3 विकेट लिए। वहीं श्रेयस गोपाल को 2 विकेट मिले।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। राजस्थान के सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, महीपाल लोमरोर, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौथम और ईश सोढ़ी कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। हालांकि लियाम लिविंगस्टोन (14), श्रेयस गोपाल (12) और रियान पराग ने राजस्थान की पारी को संभालने की कोशिश की। शानदार फॉर्म में चल रहे पराग ने अर्धशतक भी लगाया, लेकिन वह इसके तुरंत बाद आउट हो गए। पराग ने 49 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की  मदद से 50 रन बनाए। दिल्ली की ओर से इशांत शर्मा और अमित मिश्रा ने 3-3 विकेट चटकाए। वहीं ट्रेंट बोल्ट को 2 विकेट मिला।

दोनों टीम इस प्रकार है :

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन इनग्राम, शेरफेन रूदरफोर्ड, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ट्रेंट बोल्ट,कीमो पॉल अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा। 

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, स्टुअर्ट बिन्नी, ईश सोढ़ी, महिपाल लोमरोर, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस,  रियान पराग, लियम लिविंगस्टन, श्रेयस गोपाल।

कमेंट करें
7dnpy