IPL-13: दूसरे डबल हेडर के दूसरे मैच में आज पंजाब-चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, दोनों टीम के लिए एक हार मुश्किल बढ़ा देगी

IPL-13 KXIP VS CSK 18th Match, Punjab vs Chennai, Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings, KL Rahul, MS Dhoni, Live Updates
IPL-13: दूसरे डबल हेडर के दूसरे मैच में आज पंजाब-चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, दोनों टीम के लिए एक हार मुश्किल बढ़ा देगी
IPL-13: दूसरे डबल हेडर के दूसरे मैच में आज पंजाब-चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, दोनों टीम के लिए एक हार मुश्किल बढ़ा देगी
हाईलाइट
  • दूसरे डबल हेडर के दूसरे मैच में आज पंजाब-चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से
  • टॉस 7 बजे होगा

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के दूसरे डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) का दूसरा और लीग का 18वां मैच आज किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगा। पंजाब और चेन्नई का लीग स्टेज में अब तक प्रदर्शन एक जैसा रहा है। दोनों टीमों को पिछले 4 मैचों में सिर्फ 1-1 जीत मिली है और 3-3 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो पंजबा 2 अकों के साथ 7वें और चेन्नई भी इतने ही अंकों के साथ सबसे आखिरी 8वें नंबर पर है। अब दोनों टीमें आज का मैच जीतकर लीग में वापसी करना चाहेंगी। 

बल्लेबाजी से लेकर फील्डिंग तक चेन्नई अब तक फ्लॉप
बता दें कि, 2014 के बाद से यह पहली बार हुआ है कि करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार तीन हार झेलनी पड़ी है। बल्लेबाजी से लेकर फील्डिंग, गेंदबाजी सभी में चेन्नई ने अच्छा नहीं किया है। बल्लेबाजी में सिर्फ फाफ डु प्लेसिस चले हैं लेकिन पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वो भी विफल हो गए थे। रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने हाथ जरूर खोले थे। जडेजा ने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक भी जड़ा था लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। धोनी ने पूरा दम लगा दिया थी और आखिरी के ओवरों में उनके चेहरे पर थकान भी देखी जा सकती थी। धोनी इस मैच में ऊपर बल्लेबाजी करने आए थे और अगर यही करते हैं आने वाले मैच मे तो चेन्नई के लिए यह अच्छा होगा।

वाटसन का फॉर्म में न होना चेन्नई टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं
अंबाती रायडू ने दो मैचों के बाद वापसी की थी लेकिन बल्ला नहीं चला पाए थे। वो शेन वाटसन के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे। रायडू हालांकि वो बल्लेबाज हैं जो फॉर्म में हैं। सीजन के पहले मैच में उन्होंने अर्धशतक जमाया था। वाटसन का फॉर्म में न होना टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। बल्लेबाजी की समस्या यही है कि फाफ को छोड़कर कोई और बल्लेबाज ऐसा नहीं है जो फॉर्म में हो। गेंदबाजी में टीम ने बदलाव किया था और शार्दूल ठाकुर को मौका दिया था जिनका प्रदर्शन औसत रहा था। दीपक चहर, सैम कुरैन, ड्वेन ब्रावो, पीयूष चावला, जडेजा को थोड़ा और बेहतर करने की जरूरत है।

पंजाब  लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल पर निर्भर
वहीं पंजाब की बात की जाए तो मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में उसी लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल पर अति आत्मनिर्भरता उजागर हुई थी। करुण नायर का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। निकोलस पूरन ने कुछ हाथ दिखाए थे, लेकिन ग्लैन मैक्सेवल गेंद को बल्ले पर भी नहीं ले पा रहे थे। जिम्मी नीशाम, सरफराज खान ने भी निराश किया था। मोहम्मद शमी, शेल्टन कॉटरेल, नीशाम ने लगातार अच्छा किया है और सबसे ज्यादा प्रभावित तो लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने किया। चेन्नई की कमजोर बल्लेबाजी को देखते हुए पंजाब की गेंदबाजों के उस पर हावी होने की पूरी उम्मीद है।

टीमें :

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP): लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जिम्मी नीशाम, ईशान पोरेल, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन।


 

Created On :   4 Oct 2020 5:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story