IPL-13 RCB VS RR Live: राजस्थान ने बेंगलुरु को 155 रन का टारगेट दिया, महिपाल ने 47 रन बनाए

IPL-13 RCB VS RR Live: राजस्थान ने बेंगलुरु को 155 रन का टारगेट दिया, महिपाल ने 47 रन बनाए
हाईलाइट
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से होगा
  • डबल हेडर का पहला मैच बैंगलोर और राजस्थान के बीच अबू धाबी में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। आईपीएल के 13वें सीजन का 15वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु को 155 रन का टारगेट दिया। महिपाल लोमरोर ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। अंत में राहुल तेवतिया (24) और जोफ्रा आर्चर (16) ने 21 बॉल पर 40 रन जोड़े। 

दोनों टीमों की नजर लीग में अपनी तीसरे जीत पर
बैंगलोर और राजस्थान का लीग स्टेज में अब तक प्रदर्शन एक जैसा रहा है। दोनों टीमों ने अपने पिछले 3 मैचों में 2-2 जीत दर्ज की और 1-1 मैच हारे हैं। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो राजस्थान 4 अकों के साथ 5वें और बैंगलोर भी इतने ही अंकों के साथ 6वें नंबर पर है। अब दोनों टीमों की नजर लीग में अपनी तीसरे जीत दर्ज करने पर होंगी। पिछले 3 मैचों की बात करें, तो बैंगलोर के खिलाफ राजस्थान ने तीनों मुकाबले जीते हैं। वहीं दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 21 मैच खेले गए हैं। जिसमें से राजस्थान ने 10 और बैंगलोर ने 8 मैच जीते हैं।  

पिछली जीत से बैंगलौर की टीम आत्मविश्वास से लबरेज
पिछला मैच विराट की टीम के लिए एक तरह से सबक था, जिसमें उसने तमाम गलतियां की थीं। लेकिन किस्मत के बूते वो सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को मात देने में सफल रही थी। टीम ने मुंबई के खिलाफ कुछ कैच छोड़े थे। मैच के बाद कोहली ने भी कहा था कि अगर कैच पकड़ लिए जाते तो मैच सुपर ओवर में नहीं जाता। खैर, जीत से निश्चित तौर पर बैंगलौर को आत्मविश्वास मिला होगा और वह उसका इस्तेमाल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करना चाहेगी। राजस्थान इस सीजन अच्छी फॉर्म में रही है। उसे पिछले मैच में भले ही हार मिली है लेकिन टीम का आत्मविश्वास उस हार से डोला नहीं होगा क्योंकि इस हार से पहले राजस्थान ने जिस तरह का प्रदर्शन कर जीत हासिल की है वो उम्दा है।

राजस्थान को बल्लेबाजी में मध्य क्रम और निचले क्रम में करना होगा सुधार
राजस्थान की बल्लेबाजी फॉर्म में है, लेकिन सिर्फ ऊपरी क्रम। संजू सैमसन, कप्तान स्टीव स्मिथ का बल्ला चल ही रहा है। जोस बटलर ने भी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बता दिया था एक अच्छी पारी उनसे दूर नहीं है। राजस्थान के लिए सवाल है कि इन तीनों के बाद कौन? एक मैच में राहुल तेवतिया ने चमत्कार कर एक ओवर में पांच छक्के लगा टीम को हार से बचा लिया था। लेकिन चमत्कार हर रोज नहीं होते। रॉबिन उथप्पा अभी तक विफल रहे हैं। युवा रियान पराग का बल्ला भी रन नहीं उगल पाया है। पिछले मैच में टॉम कुरैन ने जरूर अर्धशतक लगाया था लेकिन वो अकेले रह गए थे। कुल मिलाकर राजस्थान को बल्लेबाजी में मध्य क्रम और निचले क्रम में मजबूत बल्लेबाज चाहिए होगी। गेंदबाजी में भी जोफ्रा आर्चर, कुरैन ही कुछ हद तक अच्छा कर सके हैं और सही मायनों में इन्हीं पर भार होगा।

कोहली एक अच्छी पारी खेल सीजन में अपने रनों के सूखे को खत्म करना चाहेंगे
पहले के सीजनों में बैंगलौर कोहली और एबी डिविलियर्स पर ज्यादा निर्भर रहती थी, लेकिन इस सीजन देवदत्त पडिकल और एरॉन फिंच ने उनसे यह भार साझा किया है। पडिकल दो अर्धशतक जमा चुके हैं और फिंच एक। डिविलियर्स ने भी पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था। सिर्फ कोहली का बल्ला ही अभी तक खामोश है। राजस्थान के सामने कोहली एक अच्छी पारी खेल इस सूखे को खत्म करना चाहेंगे।

राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल
गेंदबाजी में नवदीप सैनी ने बेहद प्रभावित किया है। लेकिन तेज गेंदबाजी में उनको कोई अच्छा जोड़ीदार नहीं मिला है। डेल स्टेन कारगर साबित नहीं हुए थे, तो इसुरु उदाना को पिछले मैच में मौका मिला था। उदाना ने चार ओवरों में 45 रन दे 2 विकेट लिए थे। राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल रहेंगे। कोहली ने पिछले मैच में दो लेग स्पिनर उतारे थे और इसलिए एडम जाम्पा को मौका मिला था। इस मैच में भी यही संयोजन रहता है या नहीं यह मैच के दिन पता चलेगा।

टीमें -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) : विराट कोहली (कप्तान), एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।

राजस्थान रॉयल्स (RR) : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मारकंड़े, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन।

Created On :   3 Oct 2020 3:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story