राजस्थान रॉयल्स की जीत में योगदान देने से खुश नजर आए अश्विन

IPL 2022: Ashwin happy to contribute to Rajasthan Royals victory
राजस्थान रॉयल्स की जीत में योगदान देने से खुश नजर आए अश्विन
आईपीएल 2022 राजस्थान रॉयल्स की जीत में योगदान देने से खुश नजर आए अश्विन
हाईलाइट
  • आईपीएल 2022 : राजस्थान रॉयल्स की जीत में योगदान देने से खुश नजर आए अश्विन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल 2022 के 68वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत दिलाने में मदद करने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपनी बल्लेबाजी से काफी खुश नजर आए। उन्होंने टीम के दोनों फॉर्मेट (बल्लेबाजी और गेंदबाजी) में योगदान दिया है।

अश्विन ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की पारी के दौरान अपने चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट झटका। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को मैच में वापसी कराई, जब सीएसके ने पावरप्ले में एक विकेट गंवाकर 75 रन की विस्फोटक बल्लेबाजी की। इस दौरान मोईन अली ने 19 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया था।

अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान अपने बल्ले से भी योगदान दिया। उन्होंने 23 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाए और टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई। अश्विन ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद कहा कि, यह हमारे लिए एक विशेष दिन था। एक जीत के साथ मैच का अंत करना महत्वपूर्ण था।

अनुभवी ऑफ स्पिनर ने कहा कि उनसे वादा किया गया था कि उनके बल्लेबाजी क्रम में सुधार किया जा सकता है अगर वे अपनी बल्लेबाजी पर काम करे तो उन्हें पावरप्ले में खेलने का मौका मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि, मैंने गेंदबाजी के साथ अपनी बल्लेबाजी पर भी काम किया। साथ ही मैंने अभ्यास खेलों में इसकी शुरुआत की।

टी20 मैचों में गेंदबाजी के बारे में अश्विन ने कहा कि उनकी भूमिका बल्लेबाजों को जोखिम लेने के लिए मजबूर करना है, जिससे वे दबाव में आ सके और अपना विकेट गंवा सकें। अश्विन ने कहा, टी20 में आप कभी-कभी विकेट लेने में सफल नहीं रहते हैं, तब आपको दूसरी योजना अपनानी पड़ती है और वो योजना तब लागू की जाती है, जब बल्लेबाज क्रीज पर सेट हो जाए और उसे लंबे शॉट खेलने के लिए मजबूर होना पड़े।

चेन्नई के 35 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि सीएसके के प्रशिक्षकों और विशेषज्ञों ने उन्हें अपनी शारीरिक फिटनेस पर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने शुक्रवार को तीन बड़े छक्के जड़े। नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के बारे में अश्विन ने कहा, मैं उन सभी फ्रेंचाइजी के लिए अपना ए-गेम खेलना चाहता हूं। खुशी है कि हम प्लेऑफ में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 May 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story